Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / Video: अंपायर की हरकत से हैरान हुआ द.अफ्रीकी बल्लेबाज, देखकर डीविलियर्स और स्टेन भी खोए आपा

Video: अंपायर की हरकत से हैरान हुआ द.अफ्रीकी बल्लेबाज, देखकर डीविलियर्स और स्टेन भी खोए आपा

पांचवें टी-20 को साउथ अफ्रीका ने 25 रन से जीतकर वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज 3-2 से अपने नाम करने में सफल रहीं. मैच में एडेन मार्कराम और क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) के बीच दूसरे विकेट के लिये 127 रन की साझेदारी की जिसने मैच का पासा ही पलट कर रख दिया. मैन ऑफ द मैच मार्कराम ने 70 रन बनाये जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है. डिकॉक ने शानदार फॉर्म जारी रखा और 42 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली. इस जीत में मार्कराम को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया, वहीं तबरेज शम्सी को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

भले ही पांचवां टी-20 मैच साउथ अफ्रीकी टीम जीतने में सफल रही लेकिन मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटित हुई जिसने साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गजों को गुस्सा दिला दिया. दरअसल साउथ अफ्रीकी पारी के दौरान अंपायर से एक बड़ी गलती हुई जिसको लेकर ट्विटर पर स्टेन और डिविलियर्स ने रिएक्ट करते हुए अपने गुस्से का इजहार किया.

हुआ ये कि यान मुलडर (Dale Steyn) साउथ अफ्रीकी पारी की आखिरी गेंद खेल रहे थे. मुलडर आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश में थे. ऐसे में गेंदबाज ओबेद मैककॉय (Dale Steyn) ने पारी की आखिरी गेंद बल्लेबाज के लेग स्टंप से बाहर स्लो बाउंसर गेंद फेंकी, जिसे बल्लेबाज मारने से चूक गया. गेंद लेग स्टंप से बाहर थी. जिसके बाद बल्लेबाज को विश्वास था कि अंपायर इस गेंद को वाइड गेंद देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उस लेग स्टंप से बाहर जाने वाली गेंद को अंपायर(umpire decision) ने सही करार दिया. जिसके बाद बल्लेबाज मुलडर काफी हैरान रहकर अंपायर को कुछ देर कर देखते रह गए. अंपायर के फैसले से साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज निराश नजर आए.

सोशल मीडिया पर पूर्व साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने ट्वीट कर इस गेंद को वाइड करार दे देने को लेकर अंपायर की गलती को लेकर लिखा, ‘कैसे यह गेंद पृथ्वी वाइड नहीं हो सकती हैं.’ स्टेन के बाद डिविलियर्स (Ab De Villiers) ने भी इसपर अपना रिएक्शन दिया और लिखा, ‘चौंकाने वाला.’

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...