Tuesday , November 30 2021
Home / ऑफबीट / कई वैज्ञानिक हो गए काले, दबाई जा रही खबरें, चीन बना रहा कोरोना से भी भयानक वायरस ?

कई वैज्ञानिक हो गए काले, दबाई जा रही खबरें, चीन बना रहा कोरोना से भी भयानक वायरस ?

चीन के कोरोना वायरस को लेकर अब दुनिया के मन में चीन के खिलाफ गुस्सा बढ़ता जा रहा है और कई देश चीन पर तरह तरह की कार्यवाही की तैयारी कर रहे है. चीन इस बात को कदाचित पहले से ही समझ रहा था कि दुनिया के देश उसपर कार्यवाही करेंगे, इसीलिए वो एक नयी साजिश कर रहा है. वो दुनिया को एक नए किस्म के वायरस से डराकर चुप करवा देना चाहता है और वो कोरोना से भी भयंकर वायरस बना रहा है.

चीन की सबसे बड़ी खासियत ये है की उसके यहाँ मीडिया और इन्टरनेट पर पूरी तरह सरकार का कण्ट्रोल है, चीन बड़ा देश है इसके बावजूद चीन से खबरें बाहर नहीं आती. सभी मीडिया हाउस चीनी सरकार के ही है लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो जान जोखिम में डाल चीन में होने वाली घटनाओं की जानकारियों को दुनिया के सामने रखते है, ऐसी ही एक चीनी महिला है जेनिफर जेंग.

जेनिफर जेंग ने खुलासा किया है कि चीन के कई डाक्टर और वैज्ञानिक काले पड़ गए है. ये चीनी सरकार द्वारा बनाये जा रहे वायरस पर काम कर रहे थे, इनको भी संक्रमण हो गया और इनके चेहरे और त्वचा काले पड़ गए. जेनिफर ने 2 चीनी डाक्टरों की तस्वीर भी सामने रखी है जो अस्पतालों में भर्ती हैं. कहा जा रहा है कि इनको किसी खास तरह के वायरस से संक्रमण हुआ है जिसे चीन की सरकार अब बना रही है.

ये दोनों ही डाक्टर वुहान शहर के चीनी वायरस इंस्टिट्यूट में काम कर रहे थे. इसके अलावा दोनों ने वुहान के ही कई अस्पतालों में भी काम किया है. जानकारी ये सामने आई है की नए किस्म के वायरस से इनके कई अंगों को नुक्सान पहुंचा है और उसी के चलते ये काले हो गए हैं. चीन के इस नए वायरस के बारे में और अधिक जानकारी अबतक निकलकर सामने नहीं आई है.

फिर भी ये दावा किया जा रहा है कि चीन नए किस्म के वायरस को बना रहा है. ये वायरस चीन दुनिया को डराने और चुप कराने के मकसद से बना रहा है, क्योंकि दुनिया कोरोना को लेकर चीन पर कार्यवाही करना चाहती है.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...