Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / खबर / कन्हैया कुमार बोले- राम नाम से भाजपा को मिली ‘सत्ता’ और जनता को ‘अर्थी’

कन्हैया कुमार बोले- राम नाम से भाजपा को मिली ‘सत्ता’ और जनता को ‘अर्थी’

जब सत्ता और राजनीति पर धर्म हावी हो जाए तो वही होता है जो आज हो रहा है। पूरे भारत में मौत का मंजर दिखाई दे रहा है। सत्ता ने लोगों को धर्म की ऐसी अफीम चटाई है कि किसी को आगे पीछे कुछ सूझ ही नहीं रहा है।

पूरे देश में राम के नाम पर भक्ति की जगह उन्माद फैला कर भाजपा को सत्ता तो हासिल हो गई लेकिन देश की जनता को मौत का मंजर देखना पड़ रहा है।

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने ट्वीटर पर लिखा है कि “राम नाम से भाजपा को सत्ता और जनता को अर्थी मिली है”

कन्हैया कुमार ने इस ट्वीट के बहाने भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति पर हमला बोला है, साथ ही उन लोगों को भी आईना दिखाया है, जो इसी आधार पर भाजपा का समर्थन करते हैं।

दरअसल भाजपा की इस राजनीति का खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है। अस्पताल की जगह श्मशान के नाम पर वोट मांगने वालों का शासन जिस देश में चल रहा हो, वहां लोगों को ऑक्सीजन और बेड के अभाव में जान देना ही होगा।

भाजपा ने कभी भी विकास को अपनी राजनीति का आधार बनाया ही नहीं। भाजपा ने इस देश की जनता की नब्ज अच्छे से पकड़ ली है। उन्हें पता है कि भारत की जनता को क्या चाहिए ?

जिस भारत की धर्मनिरपेक्षता की मिसालें दुनिया भर में दी जाती थी। कहा जाता था कि भारत दुनिया का इकलौता देश है जहां एक साथ अलग अलग धर्म, मजहब, जाति और संस्कृति के लोग एक साथ प्यार से रहते हैं।

भारत को विविधताओं में एकता वाला देश कहा जाता है लेकिन आज भारत धार्मिक कट्टरता और उन्माद की राजनीति की सफल प्रयोगशाला बन चुका है।

मुसलमानों के बर्बाद करने और खत्म करने के नाम पर वोट देने वाले देश में लोग तड़प तड़प कर मर रहे हैं।

भाजपा की इस राजनीति की कीमत देश चुका रहा है। राम के नाम पर भाजपा को सत्ता तो मिल गई लेकिन देश की जनता को राम नाम सत्य है का नारा बदले में मिला है। मरघटों में लाशों की कतारें भारत की इस दुर्गति की कहानी खुद बयां कर रही है।

loading...
loading...

Check Also

‘तानाशाह की सनक! लाशों के ढेर पर अपना 20,000 करोड़ का महल बनवा रहा है एक प्रधानमंत्री’

पूरे देश के लोग ऑक्सीजन के बगैर तड़प-तड़प कर मर रहे हैं और प्रधानमंत्री अपने ...