Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / कोबरा को कभी शिवलिंग पर तो कभी अपने गले में डालता युवक, काटने के बाद 3 घंटे तक रहा बेसुध

कोबरा को कभी शिवलिंग पर तो कभी अपने गले में डालता युवक, काटने के बाद 3 घंटे तक रहा बेसुध

भिलाई :  छत्तीसगढ़ के भिलाई क्षेत्र में जामुल के रहने वाले 40 साल के कैलाश निषाद को जहरीले सांप ने काट लिया। दरअसल जामुल क्षेत्र के लक्ष्मी नगर मोहल्ले में सांप निकलने की सूचना मिली थी। जिसके बाद वह उसे पकड़ने गया था, और फिर सांप को पकड़कर उसे छोड़ने के बजाए वह उसके साथ खेलने लग गया। इस दौरान कैलाश को सांप ने हाथ में काट लिया। फिर उसे जिला अस्पताल दुर्ग ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि कैलाश निषाद को सांप पकडने का अच्छा अनुभव था। 29 मई की रात करीब 9 बजे लक्ष्मी नगर के निवासी सिद्धार्थ सोनी के घर पर सांप निकलने की सूचना मिली। उसके बाद कैलाश उनके घर जाकर उस सांप की पहचान कोबरा के रुप में करते हुए पकड़ कर वहां से अपने साथ ले गया। मोहल्ले से बाहर जाकर सांप को छोड़ने की बजाय वह उसके साथ खेलने लगा। वहीं स्थित शिव मंदिर के अंदर वह कभी सांप को शिवलिंग पर लपेट रहा था, तो कभी अपने गले में डाल रहा था। इतने में सांप ने उसे काट लिया। यह सब घटनाक्रम कुछ लोगो ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया।

तीन घंटे बाद तोड़ा दम
घटना रात करीब 10 से 11 के बीच की है। सांप के काटे जाने के बाद कैलाश बेसुध होने लगा और कुछ देर बाद वह वहीं गिर गया। उसे स्थानीय लोग रात को ही जिला अस्पताल दुर्ग ले गए। तीन घंटे के बाद करीब रात 1 बजे डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रविवार को शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया।

कैलाश की मौत के बाद उसका परिवार हो गया बेसहारा
मृतक कैलाश निषाद की दो छोटी बच्चियां है। उसका हंसता खेलता पूरा परिवार एक गलती की वजह से बिखर गया। कैलाश की दो छोटी-छोटी बच्चियां है, जिनकी उम्र 8 और 10 साल की है। कैलाश वहीं स्थानीय फैक्ट्री में काम करता था, वह अपने परिवार का इकलौता कमाने वाला व्यक्ति था। उधर, घटना की सूचना के बाद जामुल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच पड़ताल में जुट गई।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...