Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / SBI कस्टमर्स के लिए जरूरी खबर, आपको आज और कल नहीं मिलेंगी बैंक की ये सेवाएं

SBI कस्टमर्स के लिए जरूरी खबर, आपको आज और कल नहीं मिलेंगी बैंक की ये सेवाएं

नई दिल्ली। अगर आपका खाता देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई (State Bank of India) में है तो आपके लिए ये अहम खबर है। बैंक की कुछ सर्विसेज 10 और 11 जुलाई को प्रभावित रहने वाली हैं।

एसबीआई (SBI) ने ट्वीट कर बताया कि अगर आप कोई जरूरी डिजिटल लेनदेन करने वाले है तो उसे जल्द पूरा कर लें। एसबीआई बैंक ने ट्वीट कर ग्राहकों को जानकारी दी है कि मेंटेनेंस एक्टिविटी (Maintenance Activity) के कारण 10 जुलाई को रात के 10.45 बजे से 11 जुलाई की सुबह 12.15 तक इंटरनेट बैंकिंग प्रभावित रहेगी। इसके साथ योनो, यूपीआई और योनो लाइट की सेवाएं ठप रहेंगी।

एक और ट्वीट में एसबीआई ने अपने ग्राहकों से अपील की है कि वे लगातार अपने पासवर्ड को बदलते रहें। ऑनलाइन पासवर्ड को बदलना वायरस के खिलाफ वैक्सीन की तरह है। ऐसे में खुद को साइबर स्कैम से बचाएं।

एसबीआई के 44 करोड़ ग्राहकों पर हैकर्स की नजर

बीते दिनों साइबर सुरक्षा शोधकर्ताओं ने एसबीआई ग्राहकों को चेतावनी जारी करी है। भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों पर चीनी हैकर्स का खतरा मंडरा रहा है। चीनी हैकर्स एसबीआई ग्राहकों के अकाउंट से पैसे को निकाल रहे हैं। चीनी मूल के हैकर्स फिशिंग स्कैम के साथ बैंक यूजर्स को निशाना बना रहे हैं।

इसके लिए हैकर्स उन्हें एक खास वेबसाइट लिंक का उपयोग करके अपना केवाईसी अपडेट (KYC update) कराने के लिए कह रहे हैं। इसके बदले 50 लाख रुपये तक के मुफ्त गिफ्ट का ऑफर भी दिया जा रहा है।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...