Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / कोरोना के कहर के बीच IPL 2021 की जीत-हार, विरोध में कवरेज बंद किया बड़ा अखबार

कोरोना के कहर के बीच IPL 2021 की जीत-हार, विरोध में कवरेज बंद किया बड़ा अखबार

भारत में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है, पिछले कई दिनों से प्रतिदिन 3 लाख से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज हो रहे हैं. भारत में बढ़ते कोरोनावायरस के बीच क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग IPL 2021 का आयोजन जारी है. बीसीसीआई ने साफ किया है कि बढ़ते कोरोना वायरस का असर लीग पर नहीं पड़ेगा, और आयोजन अपने तय शेड्यूल के हिसाब से जारी रहेगा. इस बीच साउथ की बड़ी न्यूज पेपर कंपनी द न्यू इंडियन एक्सप्रेस (The New Indian Express) ने आईपीएल 2021 की कवरेज बंद करने का फैसला किया है.

चेन्नई बेस्ड New Indian Express का आईपीएल 2021 की कवरेज बंद करने का फैसला, देश में बढ़ते कोरोना वायरस और बढ़ती हुई मौतों की ओर ध्यान खींचने के लिए लिया गया फैसला है. आपको बता दें रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में करीब साढ़े 3 लाख नए पॉजिटिव केस आए. बढ़ते कोरोना वायरस के साथ कई शहरों में ऑक्सीजन की कमी चिंता का सबब बना हुआ है, ऑक्सीजन की कमी के चलते भी कई लोगों की मृत्यु हुई है.

IPL 2021 के आयोजन पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने उठाए थे सवाल

आईपीएल गवर्निंग मेंबर ने Reuters से बातचीत में कहा था कि आईपीएल 2021 का आयोजन बायो बबल सुरक्षा में खेला जा रहा है, स्टेडियम में दर्शकों की अनुमति पर प्रतिबंध लगा हुआ है, इसलिए ये आयोजन सुरक्षित है. आईपीएल गवर्निंग कॉउन्सिल के सदस्य ने कहा, हां कोरोना केस कई जगहों पर बढ़े हैं, उसमे से एक दिल्ली भी है लेकिन हमारे पास स्टैंडबाई के रूप में 2 अन्य स्थल (हैदराबाद ओर इंदौर) का विकल्प मौजूद है.

आपको बता दें कि कुछ दिनों पूर्व ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने भी आईपीएल 2021 के आयोजन पर सवाल उठाए थे. एडम गिलक्रिस्ट ने ट्वीट करते हुए लिखा था, सभी भारतियों के लिए दुआएं, भारत में कोरोना तेजी से फैल रहा है, आईपीएल का आयोजन हो रहा है. यह सही है? या हर रात अपना ध्यान भटकाने का तरीका है ये? आप इस बारे में जो भी सोचते हों, आप सभी के लिए दुआएं.

दिल्ली में लॉकडाउन का मैचों पर नहीं पड़ेगा कोई असर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है, जो फिलहाल 3 मई तक प्रभावी रहेगा. तो ऐसे में उन मैचों का क्या होगा जो दिल्ली में तय हैं? आपको बता दें कि दिल्ली में आईपीएल 2021 के दौरान कुल 8 मैच खेले जाने हैं, जिन पर लॉकडाउन का कोई असर नहीं पड़ेगा. वहीं InsideSport.Co से बातचीत में DDCA के जॉइंट सेक्रेटरी राजन मनचंदा पिछले हफ्ते कहा था- आयोजन जारी है, लॉकडाउन बल्कि हमें अपना काम आसानी से करने में मदद करेगा. उन्होंने बताया कि बीसीसीआई ने हमें अपनी तैयारियों को रोकने के लिए नहीं कहा, तो हम अपनी तैयारी पूरी कर रहे हैं और अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले मैचों की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली में होने वाले मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स खेलती हुई नजर आएगी. दिल्ली में पहला मुकाबला 28 अप्रैल को और अंतिम मुकाबला 8 मई को खेला जाएगा.

loading...
loading...

Check Also

CSK कोच ने क्वारंटाइन होने के बावजूद कोरोना पीड़ितों का समझा दर्द, इस तरह की मदद

आईपीएल 2021 से जुड़े दर्जनों लोग कोरोना पॉजिटिव हुए थे, संक्रमित लोगों में चेन्नई सुपर ...