Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कानपुर में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, हूटर बजाते हुए भाग निकला हत्यारा

कानपुर में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, हूटर बजाते हुए भाग निकला हत्यारा

कानपुर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां शुक्रवार की रात कार सवार सपा नेता ने अपनी ही पार्टी की विंग युवजन सभा के जिला उपाध्यक्ष हर्ष यादव को बीच चौराहे पर दौड़ाकर गोली मार दी। इसके बाद हूटर बजाते हुए मौके से भाग निकला। यह देख हर्ष के साथी सन्न रह गए। आनन-फानन में उसे स्कूटी पर हर्ष को लादकर अस्पताल ले गए। लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।

यह वारदात बर्रा थाना क्षेत्र में सब्जी मंडी चौराहे की है। सूचना पर बर्रा थाने की फोर्स पहुंची। इसके बाद डीसीपी साउथ, एसीपी गोविंद नगर भारी फोर्स के साथ मौके पर जांच करने पहुंचे। लेकिन देर रात तक हत्यारोपी का पुलिस कोई सुराग नहीं लगा सकी। शुरुआती जांच में वर्चस्व की लड़ाई सामने आई है।

हर्ष को स्कूटी से अस्पताल ले जाते उसके दोस्त।

पुलिस पिकेट के पास हुआ हत्याकांड
बर्रा दामोदर नगर निवासी महेंद्र सिंह यादव का इकलौता बेटा हर्ष यादव (20) एलएलबी सेकेंड ईयर का छात्र था। छह महीने पहले उसे कानपुर देहात युवजन सभा का जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया था। परिजनों के अनुसार शुक्रवार रात को वह अपने दोस्त करन पांडेय और अखिल के साथ किसी दोस्त की बर्थ-डे पार्टी में शामिल होने गया था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बर्रा-2 सब्जी मंडी में कार में बैठकर सभी दोस्त पार्टी कर रहे थे। आरोप है कि इस दौरान कानपुर देहात का ही सपा नेता शिवेंद्र सिंह चौहान अपनी सफारी से पहुंचा और किसी बात को लेकर गाली-गलौज करने लगा। इसके बाद कार के टायर में पिस्टल से एक गोली मारी। हर्ष ने कार से उतरकर भागने का प्रयास किया तो उसकी कनपटी और सीने में ताबड़तोड़ तीन गोलियां मारकर बीच चौराहा हत्या कर दी। इसके बाद हूटर बजाते हुए कार से भाग निकला।

लाल घेरे में हत्यारोपी शिवेंद्र प्रताप सिंह और उसके ठीक बगल मौजूद मृतक हर्ष यादव।- (फाइल फोटो)

नाना बोले…कहा था नेतागीरी बंद कर दो
बर्रा-दो एलआईजी निवासी पूर्व प्रधान चंद्र पाल सिंह यादव ने बताया कि उनका नाती हर्ष यादव बचपन से ही उनके घर पर रहकर पला-बढ़ा था। जबकि उनकी बेटी और दामाद बर्रा दो के दामोदर नगर में रहते हैं। नेतागीरी का शौक होने के चलते हर्ष को कम उम्र में ही कानपुर देहात सपा युवजन सभा का जिला उपाध्यक्ष बना दिया गया था। इसके बाद उसकी रंजिश बढ़ गई थी।

इलाके में ही थे पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण और डीएम बर्रा थाना क्षेत्र में ही गोरखपुर कांड में पुलिस की कथित बर्बरता से मारे गए मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी को 30 लाख रुपए का चेक देने गए थे। इसके बाद भी बर्रा पुलिस सक्रिय नहीं थी और सपा नेता की बर्रा-2 इलाके में सब्जी मंडी बीच चौराहा पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद आराम से हूटर बजाते हुए अपनी कार से भाग निकला। इसके बाद भी पुलिस उसे पकड़ नहीं सकी।

गोविंद नगर सर्किल में नहीं थम रहा अपराध
  • बर्रा दो थाना गोविंद नगर सर्किल में आता है। इस सर्किल में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस एक भी बड़ी वारदात का खुलासा भी नहीं कर पा रही है।
  • गोविंद नगर में बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर पांच बदमाशों ने डाका डाला था। पुलिस खुलासा नहीं कर सकी है।
  • नौबस्ता बाईपास पर युवक की बैंक परिसर में नृशंस हत्या कर दी गई। पुलिस आज तक खुलासा नहीं कर सकी है।
  • नौबस्ता थानाक्षेत्र के श्याम नगर बाई पास पर दंपति को गोली मारकर लाखों के जेवरात की लूट। आज तक पुलिस कार सवार बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा सकी है।
loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...