Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कानपुर…रेप-मर्डर कांड : लापरवाही पर हटाए गए इंस्पेक्टर वीर सिंह, ADCP को सौंपी गई जांच

कानपुर…रेप-मर्डर कांड : लापरवाही पर हटाए गए इंस्पेक्टर वीर सिंह, ADCP को सौंपी गई जांच

कानपुर के कल्याणपुर में गुलमोहर रेजिडेंसी अपार्टमेंट में रेप के बाद 10वीं मंजिल से फेंक कर लड़की की हत्या मामले में पुलिस कमिश्नर ने जांच अफसर बदल दिया है। अब मामले की जांच ADCP पश्चिम को दी गई है। जांच में सहयोग करने के लिए दो दरोगा भी दिए गए हैं।

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण के मुताबिक, कल्याणपुर थाना प्रभारी वीर सिंह से जांच हटाकर अब एडीसीपी पश्चिम बृजेश कुमार श्रीवास्तव को दी गई है। जांच में सहयोग करने के लिए नवाबगंज थाने के दरोगा पंकज कुमार और बिठूर थाने में तैनात दरोगा सन्नो वर्मा को भी लगाया गया है।

विवेचक टीम ही केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में पैरवी करके आरोपी प्रतीक वैश्य को जल्द से जल्द और कड़ी सजा दिलाने का प्रयास करेगी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि विवेचना बदलने का उद्देश्य जांच में गुणवत्ता लाना है। साथ ही वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में लेकर जाना है।

विवेचक पर लगे थे लापरवाही के आरोप
मामले की जांच कर रहे कल्याणपुर थाना प्रभारी पर आरोपी की गिरफ्तारी का स्थान बदलने पर सवाल उठे थे। इसके साथ ही आरोपी व उसके माता-पिता को संरक्षण देने के बाद कार्रवाई न करने पर कल्याणपुर थाना प्रभारी सवालों के घेरे में बने रहे। इस मामले में पुलिस की जमकर फजीहत हो रही थी।

CM के संज्ञान लेने के बाद जांच में आई तेजी
रेप के बाद जघन्य हत्याकांड का सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर असीम अरुण को तलब किया था। पूरे मामले को समझने के साथ ही आदेश दिया था कि निष्पक्ष जांच होने के साथ ही आरोपी को कड़ी सजा मिले। इसके बाद पुलिस कमिश्नर हरकत में आए और मामले में एडीसीपी की अध्यक्षता में नई जांच कमेटी गठित कर दी।

loading...

Check Also

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी आतंकी को किया अरेस्ट, अत्याधुनिक हथियार और ग्रेनेड बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक पाकिस्तानी आतंकी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. ...