Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / खबर / कैबिनेट में बड़ा बदलाव करने वाले हैं पीएम मोदी, कामचोर मंत्रियों की जाएगी कुर्सी

कैबिनेट में बड़ा बदलाव करने वाले हैं पीएम मोदी, कामचोर मंत्रियों की जाएगी कुर्सी

इन दिनों पीएम मोदी केंद्र सरकार और देश के सबसे बड़ें राज्यों में से एक उत्तर प्रदेश की सरकार पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। दोनों ही जगह वे अकर्मण्य प्रशासकों और उनसे होने वाले राज्य को संभावित नुकसान को भी ध्यान में रखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स और इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ मिलकर पिछले कई दिनों से काफी बैठकें आयोजित की है। ऐसा प्रतीत होता है कि पीएम मोदी केंद्र सरकार के कुछ मंत्रियों के कार्यशैली से संतुष्ट नहीं है, जिसके पीछे जल्द ही केन्द्रीय मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल देखने को मिल सकता है।

पीएम मोदी केन्द्रीय मंत्रिमंडल की कुछ-कुछ टुकड़ियों के साथ ऐसी छोटी-छोटी बैठकें पिछले कई दिनों से कर रहे हैं, परंतु ये बैठकें केवल केन्द्रीय स्तर पर सीमित नहीं है। हाल ही में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ की मुलाकात भी हुई थी।

ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि कैबिनेट विस्तार केन्द्रीय स्तर पर ही नहीं, राज्य स्तर पर भी होगा, फिर चाहे वो UP, MP जैसे राज्य ही क्यों न हो। यह भी एक कारण था जिसके लिए योगी आदित्यनाथ को हाल ही में दिल्ली बुलाया गया था, न कि जैसा विपक्ष या मीडिया आपको परोसना चाहती है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, संसद के मॉनसून सत्र के पहले ही एनडीए की सहयोगी दलों को भी कैबिनेट विस्तार की योजना में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। इसके पीछे दो कारण है – अकर्मण्य मंत्रियों को सबक सिखाना और लोगों के बीच यह संदेश देना कि भारतीय जनता पार्टी को अपनी बात लोगों के बीच सिद्ध करवाना अच्छी तरह आता है। यदि इसके बावजूद किसी को लगता है कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार के प्रति गंभीर नहीं है तो फिर भगवान ही उसका भला करें।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...