Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / खबर / अनलॉक होता रेलवे: 40 ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का हुआ ऐलान, लिस्ट देखें

अनलॉक होता रेलवे: 40 ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का हुआ ऐलान, लिस्ट देखें

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है। रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है। इसी कड़ी में जून तक चलने वाली ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का सिलसिला अभी जारी है।

गुरुवार को रेलवे ने जहां धनबाद से खुलने वाली गंगा दामोदर, जनशताब्दी समेत कई ट्रेनों के फेरे बढ़ाने की घोषणा कर दी वहीं शुक्रवार की देर रात सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस और कोलकाता बीकानेर साप्ताहिक एक्सप्रेस के भी फेरे बढ़ाने का एलान कर दिया। इन दोनों ट्रेनों के साथ-साथ देश के अलग-अलग हिस्सों से खुलने वाली 40 ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं। इनमें ज्यादातर ट्रेनों को पूरे सितंबर तक चलाने की घोषणा हुई है। कुछ ट्रेनें एक अक्टूबर तक भी चलेंगी।

ज्यादातर ट्रेनों में सफ़र को चुकाना होगा ज्यादा किराया

जुलाई से सितंबर तक रेलवे में ऑफ सीजन रहता है। पर कोरोना काल में आमदनी का कोई जरिया छोड़ने को रेलवे तैयार नहीं है। ऑफ सीजन में जिन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए जा रहे हैं। उनके किराए में भी बदलाव नहीं किया जा रहा है। यात्रियों को इन ट्रेनों में ज्यादा किराया चुका कर ही सफर करना होगा। त्यौहार स्पेशल के नाम पर अधिक किराए वाली ट्रेन चलाई जा रही हैं। जिन ट्रेनों का किराया अधिक है उन्हें दुर्गा पूजा के पहले तक चलाने की घोषणा हो रही है। इसके बाद दुर्गा पूजा से छठ तक फिर त्यौहार स्पेशल के नाम पर तेरे बढ़ाकर यात्रियों से अधिक किराए की वसूली की जाएगी।

कब से कब तक चलेगी

– 02988 अजमेर – सियालदह एक्सप्रेस 30 जून से 30 सितंबर तक चलेगी।

– 02987 सियालदह अजमेर एक्सप्रेस 1 जुलाई से एक अक्टूबर तक चलेगी

– 02495 बीकानेर कोलकाता साप्ताहिक एक्सप्रेस 24 जून से 30 सितंबर तक चलेगी।

– 02496 कोलकाता बीकानेर साप्ताहिक स्पेशल 25 जून से एक अक्टूबर तक चलेगी

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...