Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / पैरेंट्स ध्यान दे ! बच्चों को किस दिन स्कूल जाना है और किस दिन नहीं, यहाँ पढ़े पूरा शेड्यूल

पैरेंट्स ध्यान दे ! बच्चों को किस दिन स्कूल जाना है और किस दिन नहीं, यहाँ पढ़े पूरा शेड्यूल

मध्य प्रदेश में कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल शुरू हो गए हैं. लेकिन छात्रों को यह कंफ्यूजन है कि वह आखिर किस दिन स्कूल जाएं और किस दिन नहीं. इसी समस्या को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से जरूरी जानकारी साझा की गई है.

भोपाल। कोरोना महामारी के लंबे समय बाद मध्य प्रदेश में धीरे-धीरे स्कूल खोले गए. फिलहाल 9वीं से 12वीं तक की फिजिकल क्लासेस शुरू हो गई हैं. लेकिन छात्रों में अभी भी इस बात को लेकर कंप्यूजन है कि आखिर किसी दिन उनकी क्लासेस हैं और किस दिन नहीं. इसी स्थिति को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने अपने सरकारी पोर्टल पर एक जानकारी साझा की है. जिसमें अभिभावकों से लेकर स्कूलों को यह जानकारी दी गई है कि किन कक्षाओं का संचालन कब करना है.

इसमें स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने सभी बच्चों से एक अपील भी की. अपील करते हुए उन्होंने लिखा कि बच्चों को स्कूल जाते समय मास्क लगाना जरूरी है, सभी छात्र सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सीमित दूरी बनाकर ही बैठें. वहीं सरकार की तरफ से जो जानकारी साझा की गई हैं, उसके अनुसार कक्षा 9वीं की मंगलवार और शुक्रवार, तो वहीं कक्षा 10वीं की सोमवार और गुरुवार को क्लासेस लगेंगी.   

हायर सेकेंडरी स्कूलों में जहां 12वीं तक क्लास लगती हैं, उसमें कक्षा 12वीं की सोमवार और गुरुवार, कक्षी 11वीं की मंगलवार और शुक्रवार, कक्षा 10वीं की बुधवार और कक्षा 9वीं की शनिवार को क्लासेस लगेंगी.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...