Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / रितु फोगाट का होने वाला है MMA मुकाबला, हरियाणा की छोरी कर रही सुपर-ट्रेनिंग

रितु फोगाट का होने वाला है MMA मुकाबला, हरियाणा की छोरी कर रही सुपर-ट्रेनिंग

चंडीगढ़: भारतीय पहलवान और मार्शल आर्ट्स फाइटर रितु फोगाट (Martial Arts Fighter Ritu Phogat) जल्द ही रिंग में दिखेंगी. द इंडियन टाइग्रेस के नाम से फेमस रितु फोगाट (The Indian Tigress Ritu Phogat) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जुलाई में एक बड़े स्तर के मैच की घोषणा हो सकती है. रितु फोगाट अपने अगले मैच की जोरदार तैयारी कर रही हैं.

रितु फोगाट ने अपने ट्विटर हैंडल से अपने खास अंदाज में इस गेम के बारे में सस्पेंस बरकरार रखते हुए जानकारी दी. रितु फोगाट ने पोस्ट किया, ‘जुलाई में बड़े धमाके के लिए कौन-कौन तैयार है? खैर, मैं तैयार हूँ. अगले गेम की तैयारी जोरों पर, देखते रहिए, जल्द ही फाइट न्यूज…’

द इंडियन टाइग्रेस के नाम से फेमस रितु फोगाट एमएमए की फाइट्स में बहुत कम समय में बड़ा मुकाम हासिल किया है. रितु फोगाट की अगर एमएमए करियर की बात करें तो रितु फोगाट अबतक 5 मैच खेली हैं. जिसमें से उन्होंने लगातार चार मैच में जीत हासिल की है, इनमें तीन नॉकआऊट और एक बाय डिसिजन मैच थे. वहीं रितु फोगाट ने अपने रेसलिंग करियर में तीन भारतीय नेशनल चैंपियनशिप और 2016 में कॉमनवेल्‍थ रेसलिंग चैंपियनशिप्‍स में गोल्‍ड मेडल जीता है.

मिक्स मार्शल आर्ट (Mixed Martial Arts) कुश्ती, मुक्केबाजी, जुड़ो, बुशु, कराटे, किक बाक्सिंग, कुंगफू का मिश्रण है. इन सभी खेलों के खिलाड़ी इसमें भाग ले सकते हैं. मिक्स मार्शल आर्ट के मुकाबले तीन राउंड के होते हैं. एक राउंड पांच मिनट का होता है. मैच एक बड़े पिंजरे में खेला जाता है.

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...