https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कानपुर : वीकेंड लॉकडाउन तोड़ने वालों को चालान की जगह ‘गिफ्ट’ दिए ACP

कानपुर : वीकेंड लॉकडाउन तोड़ने वालों को चालान की जगह ‘गिफ्ट’ दिए ACP

कानपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रदेश सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन अभी लागू कर रखा है। इसका उल्लंघन करने वालों पर पुलिस कमिश्नर ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में शनिवार को कानपुर के कर्नलगंज थाने के एसीपी ने वीकेंड लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के चालान की जगह लोगों को एक पौधा देकर उसे लगाने के प्रति जागरूक किया।

5 जून को पूरी दुनिया में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। इसी के चलते कर्नलगंज थाने के एसीपी त्रिपुरारी पांडे ने अनोखी पहल पेश की। कोरोना कर्फ्यू में उल्लंघन करने वाले लोगों का चालान नहीं, बल्कि उनको पौधा देकर उसे लगाने के लिए मोटीवेट किया। यह सिर्फ कर्नलगंज थाने के अंतर्गत ही नहीं बल्कि ग्वालटोली कोहना और कर्नलगंज थानों में भी पुलिस कर्मियों ने लगाए पौधे लगाए।

वीकेंड लॉकडाउन का हो रहा है उल्लंघन
शनिवार को वीकेंड लॉकडाउन शुरू हुआ। लेकिन ज्यादातर लोग इसका पालन करते नहीं दिखे। कई जगहों पर तो लोगों ने दुकानें भी खोली, जिसे पुलिस ने चेतावनी देते हुए बंद करवाया। सड़कों पर बेवजह खुम रहे युवकों को पुलिस ने समझा कर घरों में वापस भेज।

शराब के ठेके खुले रहे
प्रशासन ने अपना राजस्व बढ़ाने के लिए वीकेंड लॉकडाउन में शराब के ठेकों को खोलने के अनुमति दी। इसके चलते शहर के कई ठेकों पर लोगों की भीड़ देखी गई। ठेकों पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ और न तो लोग मास्क में दिखे।

loading...
loading...

Check Also

चीन का गुनाह: कोरोना के शुरुआती मरीजों का डिलीट किया डेटा, ताकि कुछ न जाने दुनिया!

कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर घिरे चीन और उसकी वुहान लैब के बारे में ...