Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / खबर / नासिक: डबल वैक्सीनेशन के बाद बुजुर्ग का शरीर बन गया चुंबक, मेटल चिपकने की जांच कराएगी सरकार

नासिक: डबल वैक्सीनेशन के बाद बुजुर्ग का शरीर बन गया चुंबक, मेटल चिपकने की जांच कराएगी सरकार

नासिक
महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक बुजुर्ग व्यक्ति ने कोरोना की दूसरी डोज़ लगवाने के बाद एक अजीब दावा किया है। बुजुर्ग का कहना है कि दूसरी डोज़ लगवाने के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है। इस वजह से अब उनके शरीर पर स्टील के बर्तन बड़ी ही आसानी के साथ चिपक रहे हैं। बिल्कुल वैसे ही जैसे कोई चुम्बक लोहे की चीजों से चिपक जाता है।

इस चीज को प्रमाणित करने के लिए उन्होंने एक वीडियो भी बनाया है। जिसमें साफ दिखाई पड़ता है कि उनके शरीर से चम्मच, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले बर्तन शरीर से चिपके हुए हैं।

शरीर बना चुम्बक!
नासिक के इस बुजुर्ग का नाम अरविंद जगन्नाथ सोनार है। इन्होंने कुछ दिनों पहले ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवाई है। दोनों डोज़ कंप्लीट होने के बाद ही उनके शरीर में इस अजीब शक्ति का विकास हुआ है। अरविंद नासिक के शिवाजी चौक पर रहते हैं। जब पहली बार यह घटना हुई तो परिवार के लोगों को लगा कि शायद पसीने की वजह से यह बर्तन शरीर से चिपक रहे हैं। जिसके बाद अरविंद सोनार को नहलाया गया। इसके बाद भी उनके शरीर से लोहे की चीजें चिपकती रहीं। फिलहाल यह घटना कई दिनों से चल रही है।

डॉक्टरों के लिए भी पहेली बना यह मामला
ऐसे में अब यह मामला नासिक शहर के डॉक्टरों के लिए भी अजीब पहेली बना हुआ है। नासिक जिले के डॉक्टर अशोक थोरात से जब इस विषय पर बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि शोध का विषय है। इस बारे में फिलहाल कोई टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। इसकी पूरी जांच के बाद में ही निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि आखिर इस घटना के पीछे क्या वजह हो सकती है। फ़िलहाल हम इसकी रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजेंगे और उनके निर्देश के मुताबिक काम किया जायेगा।

यूट्यूब पर देखा था वीडियो
अरविंद सोनार के बेटे बताते हैं कि उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था जिसमें दिल्ली का कोई शख्स यह बता रहा था कि कोरोना की सेकंड डोज़ लेने के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है यह वीडियो देखकर मैंने भी अपने मम्मी पापा से कहा कि इसे एक बार ट्राई करके देखना चाहिए। जब हमने सिक्के, चम्मच,प्लेट जैसी चीजों को पापा के शरीर से लगाया तो वह सारी चीज उनके शरीर पर चिपक गई।

वैक्सीन को लेकर भ्रम
महाराष्ट्र में पहले ही कोरोना वैक्सीन को लगवाने को लेकर भ्रम और भय का माहौल है। कई गांवों में लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने के नाम से डर रहे हैं। ऐसे में अगर इस तरह की खबरें सामने आएंगी तो वैक्सीनेशन के अभियान में दिक्कतें बढ़ सकती हैं। लिहाजा सरकार और नगर पालिका को यह मामला बेहद गंभीरता से लेना चाहिए।

हालांकि सोशल मीडिया इस बात की पुष्टि या समर्थन नहीं करता है कि यह घटना कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाने के बाद ही हुई है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...