Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / मि. परफेक्शनिस्ट की कोई शादी परफेक्ट नहीं रही, जानें आमिर की जिंदगी की 2 लव स्टोरी

मि. परफेक्शनिस्ट की कोई शादी परफेक्ट नहीं रही, जानें आमिर की जिंदगी की 2 लव स्टोरी

यह कहानी बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की प्रेम कहानियों की है। इसकी शुरुआत उनकी जवानी के दिनों से होती है। तब आमिर और रीना पड़ोस में रहते थे। यहीं से दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई। दोनों एक दूसरे से गुपचुप मिलते थे। आमिर ने एक बार अपने खून से रीना को लव लेटर भी लिखा था। दोनों को लगा कि उनके परिवार शादी के लिए राजी नहीं होंगे। इसलिए, दोनों ने परिवार को बताए बिना ही शादी कर ली। शादी के बाद भी रीना अपने माता-पिता के घर ही रहती थीं।

शुरुआती ना-नुकुर के बाद आमिर और रीना के परिवार माने
एक बार रीना की बहन को शक हो गया और सारी बात सामने आ गई। दोनों परिवारों में तनाव बढ़ गया। आमिर के परिवार ने यह शादी कबूल कर ली और रीना आमिर के घर पर रहने आ गईं। रीना के परिवार पर मानो आसमान टूट पड़ा था। रीना के पिता सदमे की वजह से बीमार हो गए।

इसी दौरान आमिर ने खूब अच्छी तरह से उनकी देखभाल की। इसके बाद रीना के परिवार ने भी यह शादी कबूल कर ली। रीना ने आमिर की बतौर हीरो पहली फिल्म कयामत से कयामत तक में ‘पापा कहते हैं’ गाने में अपियरेंस भी दिया। शादीशुदा होने के बावजूद लवर बॉय की इमेज में आमिर स्टेब्लिश हो गए।

लगान की शूटिंग के वक्त रिश्ते में दरार आई
खुद आमिर ने बताया है कि लगान फिल्म के प्रोड्यूसर होने के नाते रीना ने फिल्म प्रोडक्शन के क्या-क्या होता है, यह जानने के लिए बहुत मेहनत की थी‌। वह कई लोगों से मिली थी। लगान की कामयाबी में रीना की भूमिका को आमिर ने स्वीकार किया।

लेकिन, पर्सनल लाइफ में दोनों के बीच दरार आ चुकी थी। कुछ ही समय में उनका तलाक हो गया। आमिर और किरण लगान के सेट पर ही मिले थे। तब किरण लगान में डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को असिस्ट कर रही थीं।

रीना से तलाक के बाद किरण ने सहारा दिया
तलाक के बाद किरण से आमिर को सहारा मिला। उनकी रिलेशनशिप शुरू हुई और आखिर 2005 में दोनों की शादी हो गई। 2011 में दोनों ने IVF टेक्निक का सहारा लिया और सरोगेसी की मदद से बेटे आज़ाद का जन्म हुआ।

आमिर और किरण बॉलीवुड के पावर कपल माने जाते थे। फिल्म मेकिंग से लेकर पानी फाउंडेशन में वह साथ थे। आदर्श मानी जाने वाली यह जोड़ी अब टूट चुकी है। हालांकि, इसकी वजह अभी तक सामने नहीं आई।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...