Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / आज से नोएडा भी अनलॉक, लेकिन आजादी की ये शर्तें लगाई है सरकार

आज से नोएडा भी अनलॉक, लेकिन आजादी की ये शर्तें लगाई है सरकार

नोएडा :  लंबे समय के बाद गौतमबुद्ध नगर में सोमवार से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं। हालांकि, वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा। साथ ही सुबह 7 से शाम 7 बजे तक ही दुकानें व अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान खुलेंगे। अभी नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। शहरी और ग्रामीण एरिया में जिला प्रशासन की तरफ से पहले की तरह सेनिटाइजेशन का कार्य चलता रहेगा। स्कूल व कॉलेज बंद रहेंगे, जबकि धार्मिक स्थलों पर 5 से ज्यादा लोग इक्टठा नहीं हो सकेंगे।

डीएम सुहास एलवाइ ने बताया कि सप्ताह में 5 दिन ही दुकानें खुलेंगी। वीकेंड लॉकडाउन लागू रहेगा। कोरोना से जुड़े सभी फ्रंटलाइन वर्कर उपस्थिति रहेंगे। साथ ही अन्य सरकारी विभागों में 50 प्रतिशत कर्मचारी तैनात रहेंगे। इसके अलावा जिले की सभी सब्जी मंडियां पहले की तरह ही खुली रहेंगी। प्रत्येक सब्जी मंडी में कोविड-19 हेल्प डेस्क की स्थापना करनी होगी। स्कूल-कॉलेज एवं अन्य शिक्षण संस्थान अभी बंद रहेंगे। वहीं, रेस्टोरेंट संचालकों को केवल होम डिलिवरी की अनुमति होगी।

सिनेमा, स्विमिंग पूल बंद
सिनेमा, स्विमिंग पूल, जिम, क्लब एवं शॉपिंग मॉल अभी पूरी तरह बंद रहेंगे। अंडे मांस और मछली की दुकानों को पर्याप्त साफ-सफाई के साथ सैनिटाइजेशन का ध्यान रखते हुए खोला जा सकता है। साथ ही मांस को बंद स्थान और ढंककर ही बेचने की अनुमति होगी। जिले में गेहूं क्रय केंद्र और राशन की दुकानें खुली रहेंगी। धर्म स्थलों के अंदर एक बार में एक स्थल पर 5 से अधिक श्रद्धालु नहीं जुट सकेंगे।

कोरोना संक्रमित मरीजों में लगातार आ रही है कमी
गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आ रही हैं। शनिवार को जिले में 43 नए संक्रमित मरीज सामने आए थे, जबकि शुक्रवार को 53 आए थे। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1700 तक पहुंची थी। शनिवार तक जिले में 610 कोरोना के मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा था।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...