Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी: BJP कार्यकर्ताओं को चुनाव में धांधली करने से रोके थानाध्यक्ष, हो गए सस्पेंड!

यूपी: BJP कार्यकर्ताओं को चुनाव में धांधली करने से रोके थानाध्यक्ष, हो गए सस्पेंड!

लखनऊ. यूपी में जिला पंचायत एवं उसके बाद ब्लाॅक प्रमुख चुनाव में हुई हिंसा ने प्रदेश का सिर शर्म से नीचे झुका दिया। चुनाव जीतने की हवस में हिंसा और अराजकता का जो नंगा नाच यूपी में हुआ, उसे पूरे देश ने देखा। शासन प्रशासन ने जिस तरह से भाजपा उम्मीदवारों को जिताने के लिए अपने कर्तव्यों की तिलांजली दी, वह अभूतपूर्व है।
ऐसे विकट दौर में एक एसएचओ जो शासन के दबाव में नहीं आया और निष्पक्ष रुप से अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया, उसे सरकार ने पहले लाइन हाजिर फिर सस्पेंड कर दिया है।

मामला बस्ती जिले के गौर थाना का है। यहां के थाना प्रभारी शमशेर बहादुर ने ब्लाॅक प्रमुख चुनाव में निष्पक्ष तरीके से नामांकन कार्य होने दिया। उपद्रव करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग करने से भी शमशेर बहादुर पीछे नहीं हटे। शमशेर बहादुर को इसका अंजाम भुगतना पड़ा। पहले तो उन्हें लाइन हाजिर किया गया, फिर सस्पेंड कर दिया गया।

क्षेत्र में हो रहे पंचायत चुनाव में नामांकन के दौरान नामांकन स्थल के बाहर कुछ भाजपा कार्यकर्ता उपद्रव कर रहे थें ताकि विपक्षी उम्मीदवार का नामांकन नहीं हो सके लेकिन शमशेर बहादुर ने पूरी सुरक्षा प्रदान करते हुए सभी उम्मीदवारों को सुरक्षा प्रदान करते हुए निष्पक्ष तरीके से नामांकन करवाया।

भाजपा कार्यकर्ताओं को काबू करने के लिए थाना प्रभारी शमशेर बहादुर ने लाठीचार्ज भी कराया। लेकिन शमशेर बहादुर को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। सरकार के दबाव में आकर एसपी ने उन्हें पहले तो लाइन हाजिर कर दिया।

थाना प्रभारी पर एक्शन लेकर सरकार ने जीरो बनाने की कोशिश की लेकिन शमशेर बहादुर जनता की नजर में हीरो बन गए। जैसे ही लोगों को पता चला कि थाना प्रभारी लाइन हाजिर हो गए हैं और अब उन्हें यहां से जाना पड़ेगा। इलाके के लोग फूल माला लेकर थाना परिसर में पहुंच गए।

लोगों ने थाना प्रभारी को पगड़ी पहनाई, उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया और कंधे पर उठा लिया। लोग यही नहीं रुकें, जब थाना प्रभारी आवास खाली कर जाने लगे तो लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ उनका विदाई जुलूस निकाला और उन्हें विदाई दी। इस जुलूस में पुलिसकर्मियों ने भी हिस्सा लिया और डांस भी किया।

शासन प्रशाासन को यह नजारा रास नहीं आया। किसी ने इस विदाई समारोह की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जो पुलिसकर्मी इस विदाई जुलूस में शामिल दिखाई दिए, एसपी ने सभी को सस्पेंड कर दिया।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...