https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / डॉक्टर के किडनैपर्स ने मांगे 70 लाख, परिवार ने दिए 40.. मुठभेड़ के बाद वाराणसी से छुड़ाई पुलिस

डॉक्टर के किडनैपर्स ने मांगे 70 लाख, परिवार ने दिए 40.. मुठभेड़ के बाद वाराणसी से छुड़ाई पुलिस

उत्तर प्रदेश के चंदौली में पुलिस ने एक डॉक्टर के किडनैपिंग केस का 36 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया। पुलिस ने डॉक्टर अमरेश्वर दास कुशवाहा को बदमाशों से मुठभेड़ के बाद मुक्त करा लिया है। किडनैपर्स ने परिवार से 70 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। इसमें से परिवार ने 40.50 लाख रुपए बदमाशों को दे दिए थे। मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। तीन अन्य बदमाश भी दबोचे गए। फिरौती की पूरी रकम भी बरामद हुई है।

होम्योपैथिक डॉक्टर अमरेश के परिवार की गिनती क्षेत्र में संभ्रांत लोगों में होती है। उनके पिता और चाचा भी डॉक्टर हैं। 2008 में पिता पर गोली चली थी, जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे। इससे पहले साल 2000 में उनसे रंगदारी मांगी गई थी।

जिंदा छोड़ने के लिए किडनैपर्स ने मांगे थे 70 लाख
बलुआ क्षेत्र के रैयां गांव निवासी डॉक्टर अमरेश्वर की चहनिया ब्लॉक में क्लीनिक है। सोमवार की शाम 5 बजे क्लिनिक बंद कर वे घर लौट रहे थे, तभी रास्ते में उनकी बाइक में कार सवार बदमाशों ने टक्कर मार दी। जब तक वह संभलते तब तक बदमाशों ने उन्हें गाड़ी में डाला और फरार हो गए। चंदौली एसपी अमित कुमार ने बताया कि किडनैपरों ने परिवार से 70 लाख रुपए फिरौती की रकम मांगी थी। परिवार वालों ने बदमाशों को 40.50 लाख दे दिए थे। पुलिस टीम बदमाशों की तलाश में थी। तभी मुखबिर की ठोस सूचना पर बुधवार तड़के 5 बजे नेशनल हाइवे-2 पर कार सवार बदमाशों का पीछा गया।

अलीनगर के बिलारीडीह गांव के पास बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। इस दौरान एक गोली बलुआ थाना प्रभारी निरीक्षक के जीप में सामने शीशे पर लगी। तब तक सैयदराजा, बबुरी, मुगलसराय और अलीनगर थाने का बैकअप भी मौके पर पहुंच गया। घेराबंदी कर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। इसमें कार से निकलकर पुलिस टीम पर फायर कर रहे बदमाश राजीव सिंह के पैर में गोली लगी और वह घायल होकर गिर पड़ा।

वाराणसी के एक घर से डॉक्टर को मुक्त कराया गया
पुलिस ने घेराबंदी कर कार में छुपे बदमाश सुरेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। सुरेश यादव से कड़ाई से पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर टीम ने वाराणसी जनपद के रामनगर थाना क्षेत्र के टेंगरा मोड़ इलाके में एक मकान पर छापा मारा। जहां से अपहरण कर रखे गए होम्योपैथ डॉक्टर अमरेश्वर को पुलिस टीम ने सकुशल बरामद कर लिया। मौके से दो बदमाश भी गिरफ्तार किए गए और 40.50 लाख फिरौती की रकम भी बरामद कर लिया गया। मौके पर फॉरेंसिक टीम भी आई और सभी साक्ष्य इकट्ठा किए हैं।

डॉक्टर अमरेश्वर दास कुशवाहा के पिता घनश्याम भी डॉक्टर हैं जबकि उनके चाचा वंश नारायण भी डॉक्टर हैं। बेटा और पिता एक ही क्लिनिक में बैठते हैं।

घायल बदमाश का चल रहा इलाज
एसपी अमित कुमार मुठभेड़ के बाद बिलारीडीह गांव पहुंचे। उन्होंने टीम से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में चार बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। जिसमें एक घायल है। उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। परिवार ने 40 लाख रुपए की फिरौती बदमाशों को कैसे दी। इसका खुलासा अभी पुलिस ने नहीं किया है।

परिवार पर पहले भी हो चुका है हमला
कुशवाहा परिवार इलाके का संपन्न परिवार है। पहले भी परिवार पर हमले हुए हैं। साल 2000 में डॉ. घनश्याम दास कुशवाहा से बदमाशों ने 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। 2008 में डॉ. घनश्याम दास पर गोली चली थी। जिसमे वह बाल-बाल बच गए थे। 2012 में डॉ. वंश नारायण से बदमाशों ने कट्टे के बल पर रुपए छीन लिए थे।

loading...
loading...

Check Also

UP हुआ शर्मसार : 2 साल की बच्ची से रेप, मासूम को तड़पता छोड़ भाग खड़ा हुआ दरिंदा, मौत 

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई ...