Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / कैप्टन के विरोध के बावजूद सोनिया ने सिद्धू को बनाया पंजाब कांग्रेस का सरदार, साथ में बंदिशें भी लागू

कैप्टन के विरोध के बावजूद सोनिया ने सिद्धू को बनाया पंजाब कांग्रेस का सरदार, साथ में बंदिशें भी लागू

कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की पंजाब यूनिट का अध्यक्ष बना दिया है। उनकी नियुक्ति राज्य में महीनों तक चली खींचतान के बाद की गई है। पूर्व क्रिकेटर ने कई मुद्दों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार के खिलाफ खुलेआम बगावत कर दी थी। इस विवाद के बीच हाईकमान ने सुलह का चार सूत्रीय फॉर्मूला तैयार किया था। इसी के तहत पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनकी नियुक्तियां की है।

सिद्धू के साथ 4 कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं। कुलजीत नागरा, पवन गोयल, सुखविंदर सिंह डैनी और संगत सिंह को यह जिम्मेदारी दी गई है। यह पहले से तय था कि कार्यकारी अध्यक्षों के नाम मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह तय करेंगे। अब सिद्धू को इन चारों से तालमेल बिठाना होगा।

कैसे चंद घंटों में बदल गई सियासत?
सियासत कैसे पल-पल में बदल जाती है इसका उदाहरण में पंजाब में साफ देखा जा सकता है कि कैसे सिद्धू ने एक के बाद एक 30 मौजूदा विधायकों और मंत्रियों से करके सारा खेल ही बदल लिया। यहां तक की 10 जनपथ को भी उनकी ही बात माननी पड़ी और आखिरकार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाना पड़ा।

बाजवा से भी मिले थे सिद्धू
दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलों के बीच वह शनिवार को पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा से मिले थे। मुख्यमंत्री के आलोचक रहे बाजवा ने अमरिंदर सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की।

सिद्धू ने की थी 30 नेताओं से मुलाकात
पंजाब कांग्रेस में तकरीबन पिछले दो महीने से मचे जबरदस्त घमासान के बाद शनिवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व क्रिकेटर व राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सुलह का रास्ता खुलता दिखाई दिया था। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने करीब 30 मौजूदा विधायकों और मंत्रियों से मुलाकात की थी।

सिद्धू और अमरिंदर दोनों ने लगाई थी 10 जनपथ पर हाजरी
पंजाब में अगले साल चुनाव से पहले दोनों ही नेताओं की दिल्ली दरबार में पेशी हो चुकी थी। पिछले दिनों अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। वहीं सिद्धू ने पहले ही सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। सिद्धू की पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से भी मुलाकात हो चुकी थी।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...