Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / फ्लैगशिप फोन में नया तोहफा देगी शाओमी, ‘अदृश्य’ सेल्फी कैमरा देने की तैयारी

फ्लैगशिप फोन में नया तोहफा देगी शाओमी, ‘अदृश्य’ सेल्फी कैमरा देने की तैयारी

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी इनोवेशन के मामले में दूसरी कंपनियों से पीछे नहीं रहती।शाओमी लंबे वक्त से अंडर डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है और अपना अगला फ्लैगशिप फोन खास सेल्फी कैमरा टेक्नोलॉजी के साथ ला सकती है।लीक्स और अफवाहों की मानें तो शाओमी के अगले फ्लैगशिप डिवाइस में अदृश्य सेल्फी कैमरा होगा, यानी कि कोई पंच होल या पॉप-अप मैकेनिज्म नहीं मिलेगा।अंडर डिस्प्ले कैमरा के साथ फोन में फुल स्क्रीन एक्सपीरियंस मिल सकता है।

नए लीक्स में मिले संकेत

कंपनी का Mi 11 अल्ट्रा मौजूदा फ्लैगशिप और सबसे पावरफुल फोन है।यह कंपनी का अब तक का सबसे महंगा फोन है और इसी लीग में नया फ्लैगशिप भी खास इनोवेशन के साथ लाया जा सकता है।टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन की ओर से कहा गया है कि नया फ्लैगशिप अंडर डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी के साथ आएगा।वहीं, दूसरी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डिवाइस Mi 11 अल्ट्रा के बजाय Mi 10T सीरीज का सक्सेसर हो सकता है।

पिछले साल शाओमी ने दिखाई टेक्नोलॉजी

शाओमी की ओर से पिछले साथ एक वीडियो में अंडर डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी का नेक्स्ट-लेवल शोकेस किया गया था।Mi 10 फ्लैगशिप फोन के साथ कंपनी ने कॉन्सेप्ट पेश किया था और बताया था कि नई टेक्नोलॉजी लगभग तैयार है।वीडियो में दिख रहा था कि फोन का डिस्प्ले कैमरा छुपा हुआ था वहीं डिस्प्ले के अंदर से भी अच्छी इमेज क्वालिटी फाइनल प्रोसेसिंग के बाद मिली थी।संभव है कि नई सेल्फी कैमरा टेक्नोलॉजी अब पूरी तरह तैयार हो।

नए चिप के साथ ट्रैकिंग होगी आसान

अगले फ्लैगशिप फोन में शाओमी आईफोन मॉडल्स में मिलने वाली अल्ट्रा वाइड बैंड (UWB) टेक्नोलॉजी भी दे सकती है।रिपोर्ट के मुताबिक, नए शाओमी डिवाइस में UWB चिप भी दिया जाएगा, जिसका फायदा ट्रैकिंग में मिलेगा।UWB टेक्नोलॉजी साल 2019 से ही आईफोन 11 सीरीज और इसके बाद वाले मॉडल्स में मिल रही है।इस चिप के साथ ऐपल एयरटैग्स और सैमसंग गैलेक्सी टैग जैसी एक्सेसरीज को आसानी से ट्रैक किया जा सकेगा।

आ चुका है अंडर डिस्प्ले कैमरा वाला पहला फोन

अंडर डिस्प्ले कैमरा वाला पहला स्मार्टफोन एक चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी ZTE पहले ही लेकर आ चुकी है।ZTE एक्सॉन 5G में कंपनी ने ना दिखने वाला फ्रंट कैमरा जरूर दिया लेकिन इसकी परफॉर्मेंस खास अच्छी नहीं रही।इस डिवाइस से मिलने वाली इमेज काफी फेडेड देखने को मिली हैं, जिसकी वजह है कि फोन के फ्रंट कैमरा तक ठीक से लाइट नहीं जा पाती।दूसरे ब्रैंड्स भी इस तरह की टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं।

डिस्प्ले क्वॉलिटी पर ना पड़े असर

शाओमी की कोशिश होगी कि अंडर-डिस्प्ले कैमरा देने के लिए उसे डिस्प्ले की क्वॉलिटी के साथ समझौता ना करना पड़े। सेल्फी कैमरा लेंस तक पर्याप्त मात्रा में लाइट जाए लेकिन स्क्रीन पर पिक्सल्स लॉस ना हो, इन दोनों का ध्यान रखना होगा।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...