कॉफी बढ़ाएगी चेहरे की चमक, जानें इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका

कॉफी और चाय दोनों ऐसे पेय हैं जिनका सेवन दिन की शुरुआत में किया जाता है। परिवार की सुबह उसके घूंटों से बेहतर हो जाती है। ये फ्लेवरफुल ड्रिंक्स आपको तुरंत एनर्जी देने का काम करते हैं, लेकिन कॉफी ही आपको एक्टिव रखने के साथ-साथ आपकी त्वचा में चमक भी लाती है। लाभ का उपयोग करना सीखें।

स्क्रबिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ


कड़वे स्वाद वाली कॉफी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के साथ ही सबसे अच्छा फेस स्क्रब बनी रहती है। यह धीरे-धीरे त्वचा की कोशिकाओं को एक्सफोलिएट करता है और अशुद्धियों को दूर करता है। यह त्वचा को कोमल और तरोताजा रखता है। इसके अलावा यह सेल्युलाईट की उपस्थिति को बढ़ाने और त्वचा को कसने में मदद करता है।

चेहरे को बनाएं चमकदार

कॉफी को फेस पैक की तरह चेहरे पर लगाने से चेहरे की सूजन कम होती है और त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है। यह आपको चेहरे की थकान से भी छुटकारा दिलाने में मदद करता है।

उम्र बढ़ने के संकेतों से बचाता है

कॉफी में फिनोल जैसे एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो रेडिकल्स से लड़ने में मदद करते हैं और त्वचा को नुकसान से बचाते हैं। यह त्वचा की उम्र बढ़ने के संकेतों जैसे महीन रेखाओं और झुर्रियों से छुटकारा दिलाता है। यह एक्ने और हाइपर पिग्मेंटेशन को कम करने का काम करता है।

काले घेरे कम करता है

साथ ही आंखों के नीचे के काले घेरों को कम करने का काम करता है। यह त्वचा की टोन को भी मॉइस्चराइज़ करता है और सूजी हुई आँखों से तुरंत राहत दिलाने में भी मदद करता है।