Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में सरकारी डॉक्टर की पोस्ट वायरल, योगी के लिए लिखे- कोई वादा पूरा नहीं किये

यूपी में सरकारी डॉक्टर की पोस्ट वायरल, योगी के लिए लिखे- कोई वादा पूरा नहीं किये

सुलतानपुर :” यूपी के सुलतानपुर में सरकारी डॉक्टर ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ही चैलेंज कर दिया है़। सोशल मीडिया पर डॉक्टर सूर्यभान नाग की ओर से लिखी गई एक पोस्ट का स्क्रीन शॉट वायरल हो रहा है़। इस पर लिखा है़ ‘मैं आपको सपोर्ट करता हूं, लेकिन अगर आपने जितने भी वादे किए थे पूरा नहीं किया तो आपका भी जाना तय है़।’ डॉक्टर सूर्यभान की लोक सेवा नियमावली का उल्लंघन करने वाली पोस्ट सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है़।

जानकारी के मुताब‍िक, ज‍िले में करौंदीकला ब्लॉक के तहत मनाइकपुर पीएचसी में प्राथमिक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सूर्यभान नाग ने आगे लिखा, ‘आपके कार्यकर्ता ही नाराज हैं आपसे। क्योंकि अपोजिट को जवाब देने के लिए कुछ नहीं है।’ दरअसल वायरल पोस्ट नवंबर 2018 की है। यही नहीं हाल ही में 21 मई को कादीपुर सीएचसी में बने एल-वन हॉस्पिटल में ड्यूटी के दौरान उन्होंने स्टाफ नर्स शैलेंद्र सिंह के साथ मारपीट किया।

शैलेंद्र के अनुसार, एक मरीज के तीमारदार डॉक्टर सूर्यभान से अपने पेशेंट को रेफर करने के लिए विनती कर रहे थे लेकिन उन्होंने नहीं किया। बात सीएचसी अधीक्षक तक पहुंची तो उन्होंने स्टाफ नर्स शैलेंद्र को बोला कि जाकर मरीज को रेफर करवा दो। शैलेंद्र का कहना है कि इस पर जब वह मरीज के तीमारदारों के साथ डॉक्टर के पास पहुंचा और अधीक्षक के अनुरोध को बताया तो वो उससे गाली-गलौज करने लगे। डॉक्टर सूर्यभान ने शैलेंद्र को जमकर मारा। चीख-पुकार करने पर स्टाफ के साथ-साथ अन्य लोग वहां पहुंचे और बीच बचाव किया तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। इस मामले में काफी दबाव के बाद कादीपुर पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज किया। इससे पूर्व में स्थानीय विधायक से उलझने का भी उन पर आरोप लग चुका है।

हैरत की बात ये है कि स्टाफ से मारपीट के मामले में डॉक्टर ने मदद भी मांगी तो शासन-प्रशासन से नहीं बल्कि आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर से। डॉक्टर ने उन्हें ट्वीट कर मदद मांगा है़। ये पोस्ट भी वायरल हुई है। वहीं डॉक्टर सूर्यभान के भड़काऊ पोस्टों पर राजपूताना शौर्य फाउंडेशन आर्यव्रत ने आक्रोश जताया है़। फाउंडेशन ने डीएम और सीएमओ को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...