Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / क्राइम / कोड़े के दम पर महिलाओं को कंट्रोल कर रहा तालिबान, VIDEO देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

कोड़े के दम पर महिलाओं को कंट्रोल कर रहा तालिबान, VIDEO देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान की सरकार की घोषणा के बाद भी महिलाओं पर जुल्म कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब महिलाओं पर तालिबानियों ने कोड़े बरसाए हैं. तालिबानियों ने महिलाओं पर सरेआम उस समय कोड़े बरसाए गए जब ये काबुल में पाकिस्तानी दखल का विरोध कर रहीं थीं.

उसी दौरान कई तालिबानी लड़ाके आए और कोड़े से पिटाई करने लगे. कई महिलाओं ने विरोध किया तो उनकी जमकर पिटाई कर दी. कुछ महिलाएं दौड़कर भागने के लिए मजबूर हो गईं. लेकिन तालिबानी लड़ाकों के हाथ ढीले नहीं पड़े.

बंदूक दिखाने पर भी नहीं डरीं महिलाएं

वहीं, महिलाओं का कहना है कि वो विरोध जारी रखेंगी. वो इससे डरने वाली नहीं है. इससे पहले, महिलाओं पर तालिबानी लड़ाकों ने बंदूक तान दी थी. लेकिन बंदूक के सामने खड़ी महिला टस से मस नहीं हुई थी.

उसकी ये फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि महिलाओं का विरोध पाकिस्तान के खिलाफ इसलिए ज्यादा है कि क्योंकि उसके दखल से ही अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हुआ और आगे भी वो अपनी मनमर्जी चलाने के लिए ही सरकार में दखल दे रहे हैं

मलाला ने हामिद करजई से महिला अधिकारों की बात की

नोबल का शांति पुरस्कार जीतने वाली पाकिस्‍तानी मूल की मलाला यूसुफजई ने एक ट्वीट के जरिए ये बताया कि वो लगातार अफ़गानिस्तान में महिलाओं के हक़ के लिए आवाज उठा रहीं हैं. उन्होंने लिखा है कि हामिद करजई से बात हुई है. उनसे सरकार में महिलाओं की शिक्षा और सुरक्षा को लेकर बेहतर माहौल दिलाने को लेकर चर्चा हुई है.

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...