Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / कोरोना: ऑक्सीजन न मिलने से आंध्र प्रदेश के दो अस्पतालों में 16 मरीजों की मौत

कोरोना: ऑक्सीजन न मिलने से आंध्र प्रदेश के दो अस्पतालों में 16 मरीजों की मौत

ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आंध्र प्रदेश के अनंतपुर और कुरनूल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद होने से कोरोना के 16 मरीजों की मौत हो गई। अनंतपुर के सरकारी अस्पताल में जहां 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया तो वहीं कुरनूल के एक निजी अस्पताल में पांच अन्य मरीजों की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति अचानक बंद हो गई जिससे यह हादसा हुआ।

अनंतपुर के जॉइंट कलेक्टर निशांत कुमार का कहना है कि अनंतपुर जीजीएच में शुक्रवार को 21 मरीजों की मौत हुई। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि मरीजों की मौत के पीछे क्या कारण था। जीजीएच के डॉक्टरों ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन की आपूर्ति में कम प्रेशर के कारण हुई है।

जीजीएच डॉक्टरों ने बताया कि ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाले सिस्टम में जो तकनीकि समस्या आई है उसे चेन्नै से आई टीम ठीक कर रही है। उधर, अनंतपुर के जिला कलेक्टर जी चंद्रुडु ने कहा कि जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। लेकिन निम्न दबाव की शिकायतों के बाद, पूरी पाइपलाइन की पूरी जांच की गई है।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अनिल कुमार सिंघल ने भी सफाई दी है कि मरीजों की मौतें ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई हैं। वाईएसआरसीपी विधायक अनंत वेंकटरमी रेड्डी ने अनंतपुर जीजीएच का दौरा किया और डॉक्टरों और रोगियों के साथ बातचीत की। उन्होंने मीडिया को बताया कि अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति में कोई कमी नहीं है, मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि मौतें मरीजों को ऑक्सिजन न मिलने के कारण हुई हैं।

अनंतपुर की घटना शांत नहीं हुई कि शनिवार को कुरनूल के एक निजी अस्पताल में पांच कोविड-19 मरीजों की मौत हो गई। अस्पताल पर नियमों की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगा है। आरोप है कि बिना किसी व्यवस्थाओं और सरकार की अनुमति के अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था। शिकायत के बाद अस्पताल के प्रबंध निदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिला अधिकारियों ने मौतों की जांच के आदेश दिए हैं और अस्पताल के प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...