https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / योगी मॉडल ने किया कोरोना का काम तमाम, यूपी के ये ताजा आंकड़े खुश कर देंगे

योगी मॉडल ने किया कोरोना का काम तमाम, यूपी के ये ताजा आंकड़े खुश कर देंगे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर दम तोड़ती नजर आ रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1514 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 4939 लोग ठीक भी हुए हैं. ऐसे में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 28,694 रह गई है. हालांकि 115 कोविड मरीजों की मृत्यु हुई है. राज्य में रिकवरी रेट 97.1 फीसदी हो गया है. यूपी सरकार की ओर से ये जानकारी आई है.

बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब मंद पड़ने लगी है. उत्तर प्रदेश के अब 64 जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त हो गए हैं. इन जिलों में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 600 से कम हो गई है. प्रदेश में अब लखनऊ समेत सिर्फ 11 जिलों में कोरोना कर्फ्यू लागू है.

यूपी में अभी राजधानी लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर, गाजियाबाद, बरेली, झांसी, गौतमबुद्ध नगर, सहारनपुर, मुजफ्फर नगर और बुलंदशहर में कोरोना कर्फ्यू लागू है. इन सभी जिलों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 600 से ज्यादा है.

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अधिकतर जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट के दौरान लोगों द्वारा लापरवाही बरतने पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि इस रियायत का मतलब ‘लापरवाही’ की छूट होना नहीं है.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने टीम-9 की बैठक में कहा, “कोरोना कर्फ्यू से छूट का आशय लापरवाही की छूट होना नहीं है. कई जिलों में लोगों के मास्क न लगाने, बाजारों में अनावश्यक भीड़, सामाजिक दूरी का पालन न करने जैसी जानकारी मिली है. यह स्थिति किसी के लिए भी अच्छी नहीं है.” उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए हर एक नागरिक का सहयोग आवश्यक है.

loading...
loading...

Check Also

UP हुआ शर्मसार : 2 साल की बच्ची से रेप, मासूम को तड़पता छोड़ भाग खड़ा हुआ दरिंदा, मौत 

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई ...