Saturday , November 27 2021
Home / उत्तर प्रदेश / कोरोना का खौफ : महामारी भगाने के लिए भोलेबाबा को दूध पिलाने लगे लोग !

कोरोना का खौफ : महामारी भगाने के लिए भोलेबाबा को दूध पिलाने लगे लोग !

देश के भीतर कोरोना वायरस के दस्तक देते ही अंधविश्वास की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो गया। कुछ लोग गोमूत्र पार्टी करने लगे तो कुछ हवन। कुछ ने ताली और थाली बजाई तो कुछ ने दिया जलाया। वहीं अब इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए लोगों की भीड़ भगवान शंकर की प्रतिमा पर भी दूध चढ़ाने लगी है। ये मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का है।

शमशेरगंज कस्बे में एक व्यक्ति राजेश कौशल ने कथित तौर पर अफवाह फैलाई कि उसके घर के सामने के मंदिर में शंकर जी की प्रतिमा दूध पी रही है। जिसके बाद प्रतिमा को दूध पिलाने के लिए लोगों का तांता लग गया। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में तेरह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

थाना जेठवारा पुलिस में अफवाह फैलाने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में शुक्रवार को 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया, ‘थाना जेठवारा के प्रभारी विनोद कुमार यादव को सूचना मिली कि शमशेरगंज कस्बे में राजेश कौशल ने अफवाह फैलाई है कि उसके घर के सामने स्थित मंदिर में शंकर जी की प्रतिमा दूध पी रही है।’

अभिषेक सिंह ने बताया कि उक्त अफवाह पर लोग भीड़ लगा कर प्रतिमा को दूध पिलाने लगे। इन सभी लोगों द्वारा धारा 144 का उल्लंघन करते हुए जानबूझकर कोरोना वायरस जैसी संक्रामक महामारी के प्रति लापरवाही बरती गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने राजेश कौशल सहित 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...