Tuesday , November 30 2021
Home / ऑफबीट / कोरोना की तबाही के बीच चीन ने दिया जो धोखा, वो भारत कभी माफ नहीं करेगा

कोरोना की तबाही के बीच चीन ने दिया जो धोखा, वो भारत कभी माफ नहीं करेगा

धोखा देना चीन की फितरत में है. वो ड्रैगन नहीं बल्कि वो सांप है जिसे आप चाहे जितना दूध पिला लें, वो मौका मिलते ही आपको डस लेगा. चालबाज पड़ोसी ने एक बार फिर अपनी असलियत दिखा दी है और भारत को एकबार फिर धोखा दिया है. जी, दुनिया को दिखाने के लिए चीन ने भारत को कोरोना वायरस से मदद के लिए जो भी किट तथा अन्य सामान भेजा है वो सब खराब निकले हैं. भारत के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि यह सारी खराब किट चीन को वापस की जा रही हैं.

चीन से आयी रैपिड टेस्ट किट के खराब होने की बात सामने कई प्रदेशों से आ रही है. ये टेस्ट किट गलत रिपोर्ट दे रही हैं जिसके चलते डॉक्टरों को और भी ज्यादा परेशानी हो रही है. अब इसको लेकर केंद्र सरकार ने कड़ा ऐक्शन लिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि इन टेस्ट किटों को उनके संबंधित देशों को वापस कर दिया जाएगा. मतलब भारत ने जिस भी देश से ये किट मंगवाई हैं उसी देश को वापस लौटा दी जाएंगी.

भारत ने चीन से भी टेस्ट किट मंगवाई लेकिन कोरोना संक्रमण की जांच करने में यह भारतीय मानदंडों पर खरी नहीं उतरी हैं से इन्हें लौटाया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इनके लिए अभी तक भुगतान नहीं किया गया है.

भारत अकेला ऐसा देश नहीं है, जहां से चीन के टेस्ट किट के खराब होने की बात सामने आई है. दुनिया के कई देशों ने चीन के सामानों के खराब गुणवत्ता के होने की बात कही है. चीन ने अपने ‘सदाबहार’ दोस्त पाकिस्तान को तो महिलाओं के अंडरवेअर से बने मास्क भेज दिए थे.

 

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...