Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / कोरोना के मरीजों की मदद के लिए आगे आए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, दान किए 1 करोड़

कोरोना के मरीजों की मदद के लिए आगे आए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, दान किए 1 करोड़

नई दिल्ली : महान क्रिकेट सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने गुरुवार को कोविड-19 (COVID-19) मरीज के लिए ऑक्सिजन कनसंट्रेटर्स खरीदन के इरादे से एक करोड़ रुपये दान दिए। तेंडुलकर ने उस समय यह राशि दान दी है जब देश इस महामारी से बुरी तरह जूझ रहा है।

भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और बुधवार को एक दिन में सर्वाधिक तीन लाख 79 हजार 257 नए संक्रमित मामले सामने आए।

इस संकट से देश की स्वास्थ्य प्रणाली भी जूझ रही है और संक्रमितों के लिए ऑक्सिजन और महत्वपूर्ण दवाइयों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। ऑक्सिजन कनसंट्रेटर्स मशीन आयात करने और इसे जरूरतमंद अस्पतालों में दान करने के लिए दिल्ली-एनसीआर स्थित कारोबारियों की कोष जुटाने की पहल मिशल ऑक्सिजन ने बयान में कहा, ‘उनका (तेंडुलकर का) मिशन आक्सीजन को दान दिल हो छूने वाला है जो जरूरत के समय देश भर के अस्पतालों के लिए जीवन रक्षक आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और मुहैया कराने के लिए काम कर रहा है।’

इस घातक संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वयं भी अस्पताल में कुछ समय बिताने वाले मुंबई के 48 साल के तेंडुलकर ने ट्विटर के जरिए इस पहल की सराहना की।

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...