Monday , June 14 2021
Breaking News
Home / खबर / राजस्थान से सबसे बड़ी गुड न्यूज, जनता ने कोरोना को किया टोटल आउट!

राजस्थान से सबसे बड़ी गुड न्यूज, जनता ने कोरोना को किया टोटल आउट!

जयपुर. राजस्थान में कोरोना के मामले अब लगातार कम हो रहे है। मंगलवार को नए संक्रमित मरीजों का आंकड़ा कम होकर 529 पर पहुंच गया है, हालांकि चिंताजनक बात ये हैं कि संक्रमितों की मौत में इजाफा हुआ है। कोरोना से 32 मरीजों की मौत हो गई। रिकवरी रेट बेहतर होने से एक्टिव केस काफी कम हो रहे है। 2617 मरीज रिकवर हुए है, वहीं अब एक्टिव केस भी घट कर 13 हजार 624 रह गई है।

दो जिलो में एक भी नया संक्रमित नहीं
चिकित्सा विभाग के आंकडों के अनुसार दो जिलों बांसवाडा और डूंगरपुर में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला है। दूसरी लहर की शुरूआत ही डूंगरपुर जिले से हुई थी। 26 जिले ऐसे भी है, जिनमें 20 से भी कम मरीज मिले है। केवल जयपुर में ही सबसे ज्यादा 141 कोरोना के नए मरीज मिले है।

अभी भी ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की मांग

राजस्थान में कोरोना के नए संक्रमित मरीज कम आ रहे है, लेकिन अभी गंभीर मरीजों की संख्या में कमी नहीं आई है। अस्पतालों में अभी भी ऑक्सीजन और आईसीयू बैड की मांग बनी हुई है। गंभीर मरीजों के कारण राज्य में बडी संख्या में मौते हो रही है। वहीं रिकवर होने वाले मरीजों में भी अधिकांश माइल्ड व मॉडरेट संक्रमित हैं जो तेजी से ठीक हो रहे हैं।

जयपुर में सबसे ज्यादा 141 नए संक्रमित
चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा मरीज जयपुर में 141, अलवर में 61, उदयपुर में 42, हनुमानगढ़ में 38, बीकानेर में 35, सीकर में 28, बाड़मेर में 23, चूरू, जैसलमेर में 15-15, झुंझुनूं, अजमेर में 14-14, जोधपुर में 12, गंगानगर, कोटा, पाली, टोंक में 10-10, चित्तौडगढ़़ में 9, राजसमंद में 8, नागौर में 7, भीलवाड़ा में 6, बंूदी में 4, भरतपुर में 3, धौलपुर, झालावाड़, करौली, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर में 2-2, सिरोही, जालोर, दौसा, बारां में 1-1 मिले हैं।

16 जिलों में एक भी मौत नहीं हुई

राज्य में बुधवार को सबसे ज्यादा मौत जयपुर में 5 मरीजों की हुई है। इसके साथ ही बीकानेर में 4, डूंगरपुर, उदयपुर में 3-3, सीकर, अलवर, भरतपुर, जोधपुर में 2-2, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, चित्तौडगढ़़, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, नागौर, झालावाड़ में 1-1 मरीज की मौत दर्ज की गई है। वहीं बाड़मेर, भीलवाड़ा, बंूदी, दौसा, धौलपुर, गंगानगर, जालोर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक जिले सबसे सुरक्षित रहे, यहां एक भी मौत नहीं हुई।

loading...
loading...

Check Also

गोल्ड स्मगलिंग का हब बना लखनऊ, ऐसे-ऐसे तरीकों से लोग लाते हैं सोना कि पूछिए मत!

लखनऊ. Gold Smuggling in Lucknow- सोने पर 12.5 फीसदी इंपोर्ट ड्यूटी एवं 3.0 प्रतिशत जीएसटी के ...