Saturday , December 4 2021
Home / उत्तर प्रदेश / कोरोना : दारुल उलूम के लिए झूठी खबर फैलाया News18, ये हुआ अंजाम

कोरोना : दारुल उलूम के लिए झूठी खबर फैलाया News18, ये हुआ अंजाम

दारुल उलूम के खिलाफ दुष्प्रचार करने के आरोपी चैनल न्यूज18 यूपी के खिलाफ संस्था ने कड़ा रुख अपना लिया है। दारुल उलूम देवबंद को कोरोना का हॉटस्पॉट बताते हुए अब तक वहां 47 लोगों के संक्रमित होने की खबर चलाने वाले निजी चैनल के खिलाफ संस्था ने तहरीर देकर पुलिस से आरोपी चैनल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। संस्था ने चैनल पर समाज में एक समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने और समाज को तोड़ने का भी आरोप लगाया है।

दारुल उलूम के मोहतमिम (चांसलर) मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने झूठी खबर फैलाने के आरोपी इलैक्ट्रानिक चैनल न्यूज18 यूपी के ट्विटर हैंडल का संज्ञान लेते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए देवबंद कोतवाली में तहरीर दी है।

दरअसल, न्यूज चैनल के ट्विटक हैंडल पर दारुल उलूम को कोरोना का हॉटस्पॉट बताते हुए अब तक दारुल उलूम में 47 लोगों के संक्रमण की न्यूज चलाई थी। इस खबर के सामने आते ही देशभर में दारुल उलूम से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया और संस्था के मोहतमिम समेत अन्य पदाधिकारियों और मजलिस-ए-शुरा के सदस्यों के पास फोन घनघनाने लगे।

ट्विटक पर समाचार देखने के बाद दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने उक्त चैनल के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए कार्रवाई के लिए कोतवाली में तहरीर दी। तहरीर में चैनल पर फेक न्यूज चलाने और एक समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने और समाज को तोड़ने का आरोप लगाया गया है।

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...