Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना पड़ा। बॉर्डर पर जब सभी बारातियों की जांच की गई तो उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई लेकिन, दूल्हा कोरोना पॉजीटिव निकल आया। चूंकि, शादी का मामला था इसलिए दूल्हे की एक नहीं, तीन बार एंटीजन जांच की गई। लेकिन, हर बार रिपोर्ट पॉजीटिव आई। दूल्हे के पॉजीटिव होने से बारातियों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने दूल्हे की गाड़ी को वापस लौटा दिया।

उधर, लड़की वालों के यहां निकाह की तैयारियां चल रही थीं। काफी देर बाद भी जब बारात उनके यहां नहीं पहुंची, तो उन्होंने दूल्हे के परिजनों से संपर्क किया। इसके बाद उनको हकीकत पता चली। बारात लौटने पर दुल्हन के यहां चल रही तैयारियां धरी की धरी रह गई।

पीलीभीत से आई थी बारात, बार्डर से वापस लौटी

पीलीभीत के कोतवाली थानाक्षेत्र के चंदोही निवासी मुमताज की बारात गुरुवार को उत्तराखंड के इस्लामनगर आ रही थी। बारात में करीब 40 बाराती शामिल थे। उत्तराखंड के हल्दी बैरियर पर सभी बारातियों की एंटीजन जांच की गई। जिसमें दूल्हा मुमताज संक्रमित मिला। जबकि सभी बारातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इससे बारातियों में हड़कंप मच गया। सत्रहमील पुलिस चौकी प्रभारी जगत सिंह शाही ने बताया कि दूल्हे के पॉजिटिव पाए जाने के बाद दूल्हे समेत सभी 40 बारातियों को वापस लौटा दिया गया है।

जांच से बचने को बारातियों ने की जद्दोजहद

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड सीमा के हल्दी चेक पोस्ट पर कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पुलिस द्वारा सख्ती से चेकिंग की जा रही है। इसके अलावा स्वास्थ्य टीम द्वारा नियमित रुप से बाहर राज्यों से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना जांच की जा रही है। पीलीभीत का मुमताज गुरुवार को जब बारात लेकर उत्तराखंड बॉर्डर पहुंचा तो सभी ने जांच से बचने के लिए काफी जद्दोजहद की लेकिन जब बात नहीं बनी तो सभी को जांच करवानी पड़ी।

तीसरी बार में भी रिपोर्ट निकली पॉजीटिव
सीमा पर तैनात स्वास्थ्य टीम ने दूल्हे की कोरोना जांच की तो रिपोर्ट पॉजीटिव आई। स्वास्थ्य टीम ने शादी का मामला की गंभीरता को देखते हुए दूल्हे की तीन बार जांच की, लेकिन सभी में रिपोर्ट पॉजीटिव आई। जिसके बाद उसे लौटा दिया गया। वहीं बारात वापस लौटने की जानकारी पर दुल्हन पक्ष के लोग भी बैरियर पर पहुंचे, लेकिन इसके बाद भी दूल्हे को एंट्री नहीं दी गई।

अब 14 दिन बाद ही होगी शादी

कोविड-19 के प्रोटोकॉल के हिसाब से जब कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो उसे 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहना पड़ता है। अब जब दूल्हा ही संक्रमित पाया गया है तो अब निकाह की रस्म 14 दिन बाद ही अदा हो पाएगी। वहीं दूल्हे मुमताज ने बताया कि उसे बस हल्का का जुकाम है लेकिन ये लोग संक्रमण बता रहे हैं। अब वह 14 दिन बाद दोबारा निकाह के लिए आएगा।

loading...

Check Also

टेलीकॉम सेक्टर में सुधार के लिए क्रांतिकारी कदम उठाई मोदी सरकार, जानें पूरा फैसला

मोदी सरकार ने भारत की एक बड़ी चुनौती का समाधान करना शुरू कर दिया है। ...