Thursday , December 2 2021
Home / ऑफबीट / कोरोना ने देश में मौतों का बनाया रिकॉर्ड, 24 घंटों में गई इतने मरीजों की जान

कोरोना ने देश में मौतों का बनाया रिकॉर्ड, 24 घंटों में गई इतने मरीजों की जान

बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से 50 लोगों की मौत हो चुकी है. ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. वहीं 1,383 नए केस सामने आए हैं. बात करें कुल मामलों की तो यह अब 19984 तक पहुंच गए हैं. कोरोना वायरस ने अब तक 640 लोगों की जान ली है. इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है और रिकवरी रेट 19.36% पहुंच गया है.

इस कोहराम के बीच दिल्ली सरकार ने मौतों के आकलन के लिए एक एक समिति बनाई है जिसमें तीन लोग शामिल हैं. यह समिति हर उस मौत की जांच करेगी जो कोरोना की वजह से हुई. इसके बाद ही कोई डाटा जारी किया जाएगा. सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों से कहा गया कि वह ऐसी सभी मौत की जानकारी इस समिति को दें जिसमे मरीज़ कोरोना पॉजिटिव रहा हो.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘कल 1397 सैंपल में से 78 पॉजिटिव आये. जिन लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो रही है, 80% ऐसे हैं जिनको उम्र 50 से ज़्यादा है. मरने वालों में 83 फ़ीसदी ऐसे थे जिनको कोई दूसरी बीमारी थी. किसी को सांस की बीमारी थी या किसी को कैंसर था. इसलिए मैं बार-बार बोलता हूं कि बुजुर्ग अपना ख्याल रखें. जिन लोगों को कोई और बीमारी है वह लोग भी अपना खास ख्याल रखें.’

गुजरात में भी कोरोनावायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मंगलवार को राज्य में 112 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए जिससे राज्य में इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 2178 हो गई. वहीं पिछले 24 घंटे में यहां इस बीमारी से 13 लोगों की मौत हो गई. राज्य में अब तक 90 लोगों की इस वायरस के संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है.

जबकि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले दोगुने होने की दर 13.15 दिन है, जबकि राष्ट्रीय औसत 7.5 दिन है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा था कि पिछले एक सप्ताह में देश में कोरोना वायरस के मामले दोगुने होने की दर 7.5 दिन हो गई है, जबकि देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने से पहले यह औसत 3.4 दिन था.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...