Tuesday , November 30 2021
Home / उत्तर प्रदेश / कोरोना संकट : यूपी में 593 तक पहुंची एक्टिव केस की संख्या, जानिए लखनऊ का हाल

कोरोना संकट : यूपी में 593 तक पहुंची एक्टिव केस की संख्या, जानिए लखनऊ का हाल

लखनऊ
यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में प्रदेश में फिर नए संक्रमितों में तेजी दिखाई दी। वहीं, लखनऊ के आंकड़ों में नए मरीजों की संख्या के साथ एक्टिव मामलों में कमी दर्ज की गई। यूपी के किसी भी जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित एक भी मरीज की मौत नहीं हुई।

यूपी में 593 तक पहुंची एक्टिव केस की संख्या
रविवार को यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना आंकड़ों के अनुसार, राज्य के भीतर बीते 24 घंटे में 2.54 लाख सैम्पल्स की जांच की गई। जिनमें से 58 लोग संक्रमित मिले। वहीं, अस्पतालों से 49 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद एक्टिव केस की संख्या 593 दर्ज की गई, जबकि बीते शनिवार को यही एक्टिव मरीजों की संख्या 586 दर्ज की गई थी। इस लिहाज से एक्टिव केस में बढ़त देखी गई है।

लखनऊ में एक संक्रमित मिला
यूपी के साथ राजधानी लखनऊ में भी कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या में कमी दर्ज की गई। रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में नए कोरोना मरीजों की संख्या गिरकर 1 तक पहुंच गई। वहीं, कोरोना से संक्रमित 8 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद राजधानी में संक्रमण से एक्टिव केस का ग्राफ कम होकर 64 तक पहुंच गया। बीते शनिवार को यही एक्टिव केस की संख्या 71 तक दर्ज की गई थी।

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...