Monday , June 14 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / कोरोना से जंग : मजबूती से लड़ रहा महाराष्ट्र, फिर भी शनिवार को टूट गए सारे रिकॉर्ड

कोरोना से जंग : मजबूती से लड़ रहा महाराष्ट्र, फिर भी शनिवार को टूट गए सारे रिकॉर्ड

शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 5318 केस सामने आए जबकि 167 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामले 159133 पहुंच गया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जिन 167 मरीजों की मौत हुई है, उसमें 86 मौत पिछले 48 घंटे में हुई और बाकी 81 पहले की हैं। इसके अलावा, 4460 मरीजों के ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई, जिससे राज्य में ठीक हुए मरीजों की कुल संख्या 84245 हो गई। फिलहाल अब राज्य में 67600 एक्टिव मरीज बचे हैं।

महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात का जायजा लेने के लिए एक केन्द्रीय दल शनिवार को यहां पहुंचा और उसने स्थानीय अधिकारियों को मृत्युदर कम करने पर ध्यान केन्द्रित करने को कहा। शुक्रवार की रात तक ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 27479 मामले थे और ठाणे शहर, कल्याण-डोंबीवली और भिवंडी में संक्रमण की संख्या चिंताजनक बनी हुई है।

उधर मौतों के आंकड़ों को और सटीक ढंग से देने के लिए बीएमसी 1 जुलाई 2020 से कोरोना वायरस से होने वाली मौतों को गूगल फॉर्म पर दर्ज करने का सिस्टम शुरू करने जा रही है। अस्पताल के नोडल अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वो 1 जुलाई 2020 से अपने ​अस्पताल से 48 घंटे के अंदर मौत को रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें।

इस सबके बीच अच्छी खबर ये है कि मुंबई में टीवी धारावाहिकों की शूटिंग शहर के विभिन्न इलाकों में फिर से शुरू हो गई है। कोरोना की वजह से मध्य मार्च में टीवी शो और फिल्मों की शूटिंग रुक गई थी। अब निरूद्ध क्षेत्र से बाहर राज्य सरकार द्वारा तय किए गए सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए शूटिंग की मंजूरी दे दी गई है।

कलर्स टीवी के शो ‘ शक्ति अस्तित्व के एहसास की’, ‘छोटी सरदारनी’, ‘बैरिस्टर बाबू’, ‘शुभारंभ’, ‘नाटी पिंकी की लंबी लव स्टोरी’ और एंड टीवी के ‘एक महानायक डॉक्टर बी आर आंबेडकर’और ‘संतोषी मा सुनाए विराट कथाएं’ की शूटिंग, या तो फिल्म सिटी में या फिर मुंबई के बाहरी इलाके नायगांव में इस सप्ताह से शुरू हो गई।

loading...
loading...

Check Also

Video: छत्तीसगढ़ी गीत गाकर सरकार से बोले बेरोजगार शिक्षक- नौकरी नहीं त देदे तैं फांसी मोला

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार जिले के रहने वाले जितेंद्र बार्वे से ज्यादा बेरोजगारी की ...