Monday , December 6 2021
Home / ऑफबीट / कोरोना से जंग में भारत को बड़ी कामयाबी, अब इलाज शुरु करने में नहीं होगी देरी

कोरोना से जंग में भारत को बड़ी कामयाबी, अब इलाज शुरु करने में नहीं होगी देरी

कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में भारत ने बड़ी कामयाबी हासिल की है, HLL लाइफकेयर लिमिटेड ने कोरोनावायरस की एंटीबॉडी किट बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है. समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से यह जानकारी सामने आई है. बता दें कि कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में यह कामयाबी खासी महत्वपूर्ण है, इस किट को NIV पुणे द्वारा मान्य और अनुमोदित किया जा चुका है साथ ही IMR ने इसके इस्तेमाल की अनुमति भी दे दी है. एएलएल लाइकेयर, केंद्रीय स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत संचालित होती है. इस किट की मदद से मरीज के सीरम, प्लाजमा या खून लेकर एंटीबॉडी की पहचान की जा सकती है

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार आधी रात तक के आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4741 हो गई है, जबकि अभी तक 124 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है.

सिर्फ भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस खतरनाक वायरस ने तूफान मचा रखा है, अब तक इस वायरस की वजह से पूरे विश्व में करीब 78 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

विकसित देशों ने भी इस वायरस के आगे घुटने टेक दिए. ऐसे में एचएलएल द्वारा तैयार की गई यह एंटीबॉडी किट पूरे विश्व के लिए मददगार साबित हो सकती है.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...