Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / खबर / कोरोना से बचाव का देसी जुगाड़, थाने में प्रेशर कुकर से पाइप को जोड़कर बनाया इंतजाम

कोरोना से बचाव का देसी जुगाड़, थाने में प्रेशर कुकर से पाइप को जोड़कर बनाया इंतजाम

भिलाई :  छत्तीसगढ़ के भिलाई में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए छावनी थाने में पुलिसकर्मियों ने भाप लेने का सिस्टम बनाया है। जहां सभी पुलिसकर्मी सुबह शाम भाप लेते हैं। पुलिसकर्मियों का यह प्रयोग खूब चर्चा में है। प्रेशर कुकर से पाइप को जोड़कर एक साथ दो लोग भाप ले सकते हैं। भिलाई के छावनी थाने में पुलिस वालों ने कोरोना संक्रमण से बचने का अनूठा तरीका खोज निकाला है।

पुलिसकर्मियों ने पाइप और प्रेशर कुकर को जोड़कर भाप की व्यवस्था की है। प्रेशर कुकर को जलाने के लिए गैस सिलेंडर का इंतजाम किया गया है। ताकि पुलिसकर्मी नियमित तौर पर भाप ले सके। विशेषज्ञ कोरोना वायरस से बचाव के लिए भाप लेने की सलाह देते हैं।

बता दें कि कोरोना महामारी के इस दौर में दुर्ग जिले में कोरोना प्रोटोकॉल लागू करना पुलिस के लिए चुनौती पूर्ण है। इस लिए पुलिसकर्मियों ने कोरोना महामारी से अपने आप को बचाने के लिए इस तरीके का इंतेमाल कर रहे है।

कोरोना से पुलिसकर्मियों की जंग जारी
इससे पहले यही तरीका उत्तर प्रदेश पुलिस व दिल्ली पुलिस ने भी इजाद किया। वहां भी कई थानों में पुलिसकर्मी प्रेशर कुकर से इसी तरह से गरम भाप लेकर कोरोना वायरस से बचाव कर रहे हैं और अब भिलाई पुलिस भी इस सिस्टम से भाप लेकर कोरोना वायरस को मात दे रही है।

इस प्रयोग को छावनी CSP विश्वास चंद्राकर ने सफल बताया है। इसके साथ ही इसकी तारीफ की है। बाकी थानों में भी ऐसा प्रयोग करने की हिदायत दी है।

loading...
loading...

Check Also

कफनचोर गैंग के सपोर्ट में बोले BJP नेता- ये तो हमारे वोटर हैं.. छोड़ दीजिए योगीजी..

थोड़े ही दिन पहले मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई थी। कुछ लोगों के ...