Thursday , December 2 2021
Home / ऑफबीट / कोरोना : 14 महीने की बच्ची को लील गई महामारी, यहां हुई देश की सबसे कम उम्र की मौत

कोरोना : 14 महीने की बच्ची को लील गई महामारी, यहां हुई देश की सबसे कम उम्र की मौत

गुजरात के जामनगर में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के चलते 14 महीने की एक बच्ची की मंगलवार शाम मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस से जिन लोगों की मौत हुई हैं, उनमें यह सबसे छोटी हो सकती है। इसके साथ ही गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा 16 हो गया है।

बच्ची का इलाज जामनगर के जीजी अस्पताल में चल रहा था। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।बच्ची की कोरोना रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई थी। बताया जा रहा है कि बच्ची की मौत मल्टी ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुई। बच्ची का हार्ट और किडनी दोनों ही फेल हो गई थी। बच्ची के परिजनों में से किसी को भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

जिला प्रशासन की जांच में पता चला था कि शिशु के पिता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और जामनगर में मजदूरी करते हैं। उनके विदेश यात्रा का कोई इतिहास नहीं है। इस मामले के सामने आते ही स्वास्थ्य अधिकारी यह पता लगाने में जुट गए हैं कि किसके संपर्क में आने से बच्चे को संक्रमण हुआ था।

जामनगर के डीएम रवि शंकर ने कहा कि चूंकि बच्चे के माता-पिता सामान्य मजदूर हैं और उन्होंने हाल फिलहाल में कोई विदेश यात्रा नहीं की थी। इसलिए स्वास्थ्य अधिकारी संक्रमण के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि गुजरात में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 175 हो गई है। मंगलवार को 10 नए मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...