Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / Video: विकेट लेने के लिए सिराज ने किया कुछ ऐसा, कोहली और पंत को भी यकीन न हुआ

Video: विकेट लेने के लिए सिराज ने किया कुछ ऐसा, कोहली और पंत को भी यकीन न हुआ

IND vs ENG 3rd test Day 2 : इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. भारत की पहली पारी 78 रन पर सिमट गयी थी. दूसरे दिन टी-ब्रेक से ठीक पहले सिराज ने मलान को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. जिस तरह से मलान आउट हुए उसने हर किसी को हैरान कर दिया.

दरअसल हुआ ये कि चाय से ठीक पहले वाली गेंद सिराज ने लेग स्टंप का बाहर फेंकी, जिसे मलान खेल नहीं पाए और गेंद विकेटकीपर पंत (Rishabh Pant) के पास चली गई. वहीं, गेंदबाज सिराज भांप गए कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है और विकेटकीपर के पास गई है.

सिराज ने आउट की अपील की जिसे अंपायर ने नकार दिया. ऐसे में मोहम्मद सिराज अपने कप्तान कोहली (Virat Kohli) की ओर देखकर रिव्यू लेने के लिए कहा. जिसपर विराट ने विकेटकीपर पंत से इस बारे में बात की.

पंत ने सीधे तौर पर गेंद के बल्ले को छूने की बात को नकार दिया. लेकिन सिराज को अपने-आप पर पूरा भरोसा था. उन्होंने कप्तान पर रिव्यू लेने का दवाब बनाया. गेंदबाज के कहने पर कोहली ने DRS लिया. इसके बाद जो हुआ उसने कोहली और पंत को भी हैरान कर दिया.

टीवी रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद बल्ले को छूकर विकेटकीपर पंत के पास गई है. थर्ड अंपायर ने अपना फैसला सुनाया और डेविड मलान को आउट करार दे दिया. लीड्स टेस्ट में सिराज को यह पहला विकेट खुद पर यकीन होने के कारण मिला. सिर्फ सिराज को ही यकीन था कि गेंद ने बल्ले को छूकर गई है.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...