Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / खबर / धारावी ने दी सबसे बड़ी खुशखबरी, कोरोना को ऐसे साफ की झुग्गी बस्ती

धारावी ने दी सबसे बड़ी खुशखबरी, कोरोना को ऐसे साफ की झुग्गी बस्ती

मुंंबई: महाराष्‍ट्र में कोरोना के नए केसों की संख्‍या में लगातार कमी आ रही है. मुंबई का धारावी इस मामले में आदर्श बनकर उभरा है. एशिया का सबसे बड़ा स्‍लम एरिया माने जाने वाले धारावी में पिछले 24 घंटों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है. कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद यह पहली बार है जब धारावी में कोरोना का एक भी नया केस दर्ज नहीं हुआ है. इससे पहले, पिछले साल 25 दिसंबर को धारावी में कोरोना का एक भी नया केस दर्ज नहीं हुआ था. धारावी में अब तक कुल मिलाकर 6861 कोरोना केस दर्ज हो चुके हैं, इसमें एक्टिव केसों की संख्‍या 13 है.

अन्‍य इलाकों में भी कोरोना के नए केसों की संख्‍या कम हुई है. दादर एरिया में केवल 24 घंटों में तीन नए केस दर्ज हुए हैं जबकि यहां कुछ दर्ज केसों की संख्‍या 9557 है, इसी तरह माहिम मे 24 घंटों में केवल 6 केस दर्ज हुए यहां अब तक तक 9876 केस दर्ज हो चुके हैं.

देश में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों और एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार कमी देखी जा रही है. देश में एक्टिव केस की तादाद 10 लाख से नीचे आ गई है, जो राहत की बात है.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 70,421 नए मामले दर्ज किए गए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार नए मामलों की संख्या एक लाख से नीचे बनी हुई है.

वहीं, बीते 24 घंटे में 3921 मरीजों की घातक वायरस की वजह से मौत हुई है. मौतों के जो आंकड़े आ रहे हैं वो अभी चिंताजनक स्तर पर हैं. नए मामले आने के साथ देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या दो करोड़ 95 लाख से अधिक (2,95,10,410) हो गई है.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...