Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / मिशन मेकओवर: कोरोना से खराब इमेज को बदलने के लिए संघ की राह पर बीजेपी, कार्यकर्ताओं को ये निर्देश किए जारी

मिशन मेकओवर: कोरोना से खराब इमेज को बदलने के लिए संघ की राह पर बीजेपी, कार्यकर्ताओं को ये निर्देश किए जारी

कोरोना की दूसरी लहर में केंद्र सरकार समेत भाजपा शासित राज्यों की सरकारों को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इससे खराब हुई मोदी सरकार की इमेज को सुधारने के लिए BJP ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राह पकड़ी है। इसी के तहत भाजपा ने सेवा ही संगठन नाम का प्रोग्राम लॉन्च किया है। पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस अभियान के दूसरे फेज में कार्यकर्ताओं से वैक्सीनेशन अभियान में हिस्सा लेने को कहा है।

सेवा ही संगठन प्रोग्राम फेज-2

  • नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे वैक्सीनेशन अभियान के अलावा राहत अभियानों और गांवों में स्वयंसेवी हेल्थवर्कर्स की ट्रेनिंग में हिस्सा लें।
  • कार्यकर्ता ये निश्चित करें कि 45 साल से ऊपर आयु वाले सभी लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी जाएं।
  • 18-44 के बीच आयु वर्ग में विशेष ग्रुप्स को वैक्सीनेट करवाने पर फोकस करें, जिनमें संक्रमण की आशंका ज्यादा है।
  • सामानों की डिलीवरी करने वालों, ऑटो रिक्शा ड्राइवर, घरों में कामकाज करने वाले, न्यूज पेपर बांटने वाले, गैस सिलेंडर्स की डिलीवरी करने वालों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करें।
  • ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित करें। जरूरतमंदों को अस्पतालों और दूसरी जगहों पर खाना मुहैया कराने के लिए राशन और खाने की व्यवस्था करें।
  • उन घरों में कार्यकर्ताओं को देखरेख के लिए भेजें, जहां बूढ़े लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं या फिर सभी संक्रमित हैं। उन परिवारों की भी मदद करें, जिन्हें जरूरत हो।
  • कोविड होने के बाद सलाह के लिए टेलीमेडिसिन कंसल्टेंसी और मेडिकल हेल्प सेंटर्स बनाए जाएं।

तीसरी लहर के मद्देनजर भी कार्यकर्ता ग्राउंड वर्क करें
नड्डा ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि ऐसे अभिभावकों के वैक्सीनेशन पर जोर दें, जिनके घरों में 12 साल से कम आयु के बच्चे हैं। पार्टी का ये निर्देश तीसरी लहर को लेकर एक्सपर्ट की आशंकाओं पर आधारित है, जिसमें कहा गया था कि इस लहर में बच्चे ज्यादा संक्रमित हो सकते हैं।

इमेज सुधारने के लिए अब तक 3 कदम

  • पहला: दूसरी लहर में जब केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार पर मिस मैनेजमेंट के आरोप लगे तो भाजपा ने कार्यकर्ताओं को कोरोना के खिलाफ अभियान में सक्रिय होने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी के 7 साल पूरे होने का जश्न नहीं मनाया गया, नड्डा ने कहा कि कार्यकर्ता समाज सेवा पर फोकस करें।
  • दूसरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 जून को राष्ट्र के नाम संदेश दिया। 18 प्लस का वैक्सीनेशन फ्री करने का ऐलान किया।
  • तीसरा: भाजपा ने सेवा ही संगठन अभियान का दूसरा फेज शुरू किया। कार्यकर्ताओं को कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए डिटेल निर्देश दिए।
loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...