Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / क्या आ गई है कोरोना की थर्ड वेव? : ओडिशा में दो दिन में मिले 242 बच्चे पॉजिटिव

क्या आ गई है कोरोना की थर्ड वेव? : ओडिशा में दो दिन में मिले 242 बच्चे पॉजिटिव

कोरोना वायरस अब बच्चों को शिकार बना रहा है. ओडिशा में दो दिन में 242 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद राज्य सरकार सतर्क हो गई है. अभिभावकों और शिक्षकों को अधिक सावधान रहने को कहा गया है.

भुवनेश्वर : ओडिशा में अब बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. राज्य में दो दिन में 242 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रविवार को 138 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे और सोमवार को 104 बच्चे संक्रमित पाए गए.

बताया जा रहा है कि 9-18 साल के बीच के बच्चे कोरोना वायरस के शिकार हो रहे हैं. ओडिशा चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण निदेशालय के निदेशक डॉ. सीबीके मोहंती ने कहा कि नवजात से लेकर 18 वर्ष की आयु के बीच संक्रमण की संख्या बढ़ने की संभावना है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा पिछले महीने 21 जुलाई को जारी बुलेटिन के मुताबिक, देश में 12 फीसदी बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

बच्चों में कोरोना संक्रमण के फैलने से स्थिति गंभीर हो सकती है, क्योंकि अब तक 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है. ऐसे में बच्चों के संक्रमित होने की संभावना अधिक होगी.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने अभिभावकों और शिक्षकों को अधिक सावधान रहने और साफ-सफाई का ख्याल रखने को कहा है.

बता दें कि कोविड संक्रमण की दर बच्चों में बढ़ती जा रही है. चिंता का विषय यह है कि महामारी की तीसरी लहर में बच्चाें के ज्यादा प्रभावित हाेने की पूर्व में जताई गई आशंका कहीं सही ताे साबित नहीं हाे रही है. कर्नाट की राजधानी बेंगलुरु में भी 6 अगस्त से 10 अगस्त के बीच 200 से अधिक बच्चे कोविड पॉजिटिव पाये गये थे.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...