Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लोनी के जंगलों में यूपी पुलिस ने खूब की शराब की तलाश, क्या बुझ सकी ‘प्यास’?

लोनी के जंगलों में यूपी पुलिस ने खूब की शराब की तलाश, क्या बुझ सकी ‘प्यास’?

गाजियाबाद/नई दिल्ली : गुरुवार को दिल्ली से सटे लोनी के जंगल में आबकारी विभाग ने छापा मारकर भारी मात्रा में कच्ची शराब जब्त की है. पुलिस को पहले से ही इस इलाके में कच्ची शराब बनाए जाने की सूचना मिल रही थी. यहां पर बनायी जाने वाली कच्ची शराब राजधानी दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सप्लाई की जा रही थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कच्ची शराब और बनाने के लिए इस्तेमाल की जा रही भट्ठियों को नष्ट कर दिया है.

आबकारी विभाग की छापेमारी के दौरान पता चला कि शराब माफियाओं ने जंगल के बीचो-बीच बड़े गड्ढों में ड्रम दबाकर रखे थे. इन ड्रमों में कच्ची शराब भरी हुई थी. पास में ही जंगल के बीचो बीच शराब बनाने के लिए भट्ठियां तैयार की गई थी. इन्हीं भट्ठियों में कच्चे माल से शराब तैयार की जाती थी. यह शराब जानलेवा होती है, जिसे पीने के बाद उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों की जान जाने की खबरें भी आ चुकी हैं.

अलीगढ़ कांड को भी अभी तक कोई नहीं भूल पाया है. ऐसे में दिल्ली के आसपास इस तरह की शराब बनाए जाने के मामले चौंकाने वाले हैं. कच्ची शराब बनाने वाले माफिया गरीब तबके के लोगों को यह शराब बेचते हैं. यह शराब बेहद सस्ती होती है, जिसे गरीब आदमी आसानी से खरीद सकता है. ऐसे में लोग सस्ती शराब के लालच में जहरीली शराब का सेवन करने लगते हैं.

सीधे शब्दों में इस तरह की शराब किसी ज़हर से कम नहीं होती है. कच्ची शराब का धंधा दिल्ली-गाजियाबाद के आसपास के इलाकों में धड़ल्ले से चलाया जा रहा है. हालांकि आबकारी विभाग और गाजियाबाद पुलिस बीते एक महीने में इस तरह की कई बड़ी कार्रवाई कर चुकी हैं.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...