Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / क्राइम / क्यों नेलपॉलिश लगाने पर महिलाओं की उंगली काट रहा है तालिबान, जानकर रह जाएंगे दंग

क्यों नेलपॉलिश लगाने पर महिलाओं की उंगली काट रहा है तालिबान, जानकर रह जाएंगे दंग

अफगानिस्तान (Afganistan) में तालिबानियों (Taliban) का महिलाओं पर आतंक शुरू हो चुका है, शरिया कानून (Sharia Law) के तहत महिलाओं के लिए नए-नए नियम कायदे बनाए जा रहे हैं। इसी के तहत अगर अफगानी महिलाओं (Afgani Women) को नेलपॉलिश (Nailpolish) लगाए देखा जा रहा है तो उनकी अंगुलियां काट दी जा रही हैं। तालिबान प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये ऐलान किया था कि अफगानिस्तान में महिलाओं को पूरा हक़ और सम्मान दिया जाएगा, लेकिन वहां से आ रही खबरों ने इन दावों की सच्चाई को सामने ला दिया है।

कैसे हुआ तालिबान की इस करतूत का खुलासा?

फेसबुक (Facebook) पर अफगान में रहने वाली एक लड़की ने वहां लड़कियों पर से जुड़ा एक पोस्ट किया है, इसमें लड़की ने बताया कि अफगानिस्तान में लड़कियों को जीन्स और टीशर्ट पहनने पर कोड़े से मारा जा रहा है। इसके साथ ही अब खबर आ रही है कि यहां नेलपेंट लगाने पर लड़कियों की अंगुलियां काट दी जा रही है। राजधानी काबुल में खासकर तालिबानियों का लड़कियों पर कहर देखा जा रहा है।

तालिबानी सड़कों पर रोक कर लड़कियों की पीट रहे हैं

तालिबान ने जैसे ही अफगानिस्तान पर कब्ज़ा किया था, वैसे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उसमें उन्होंने कहा था कि महिलाओं को शरिया कानून के तहत आजादी दी जाएगी, उन्हें पढ़ाया जाएगा और कई हक़ दिए जायेंगे। लेकिन असलियत वैसी है नहीं, अफगानिस्तान में रहने वाली कई लड़कियों ने फेसबुक पर पोस्ट कर वहां उनकी बुरी हालत का जिक्र किया है। उन्होंने बताया कि सिर्फ जीन्स और टीशर्ट पहनने की वजह से सड़क पर लड़कियों की पिटाई की जा रही है।

नेलपॉलिश लगाने पर ये कैसे सज़ा?

खबर के मुताबिक वहां अगर लड़कियों के रंगे नाख़ून तालिबानी को नजर आ जाए, तो उनकी अंगुलियां काट दी जा रही हैं। कुछ समय पहले यहां एक पत्रकार को जमकर पीटा गया, उसपर आरोप थे कि उसने अफगान कपड़े नहीं पहन रखे थे। हालांकि अभी तालिबान ने मर्दों के लिए ड्रेस कोड फाइनल नहीं किया है।

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...