Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / क्यों न कोरोना बढे ! शादी में पहुंचे तहसीलदार, नज़ारा देख रह गए हैरान-देखे VIDEO

क्यों न कोरोना बढे ! शादी में पहुंचे तहसीलदार, नज़ारा देख रह गए हैरान-देखे VIDEO

कोरोना के इस काल में मध्य प्रदेश के रतलाम की शादी तो आपको याद ही होगी. जब दूल्हा और दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर शादी की थी. और ये तस्वीरें बहुत वायरल हुई. कई लोगों ने इसकी तारीफ की, तो कई लोगो ने कहा कि इतनी भी जल्दी क्या थी. और अब उसी रतलाम से एक और शादी की खबर आई. जहाँ तहसीलदार के पहुँचते ही हड़कंप मच गया. प्रशासन को कोसने से पहले आप ये तस्वीरें देख लीजिये, यहाँ जश्न का माहौल उस वक़्त गम में बदल गया जब तहसीलदार मौके पर पहुंच गए.

और इसके बाद जो नज़ारा देखने को मिला वो भी देख लीजिये, हलवाई और बाराती तो साइड से खिसक लिए, लेकिन दावत उड़ा रही पंगत खाने के चक्कर में वहीं फंस गई.

देखा आपने प्रशासन से अनुमति मिली थी 10 की और पहुँच सौ, ग्यारह या बारह होते तो प्रशासन कुछ सोचता भी, पर यहाँ तो दस गुना ज्यादा मेहमान मिले, और अब इनकी मेहमानवाजी प्रशासन अपने तरीके से करेगा. बता दें कोरोना के चलते लॉक डाउन जारी है. प्रशासन ने कई तरह की बंदिशें लगा रही है. बसें, बाजार, अनेक ट्रेनें, सिनेमा घर, कोचिंग सहित कई चीजें बंद है., लेकिन शादी विवाह पर रोक नहीं है. कुछ शर्तों का पालन कर शादी करने की अनुमति दी जा रही है. और ऐसे में कई लोग नियमों का पालन कर शादी कर रहे हैं तो कई लोग नियमों की धज्जियां सरे आम उड़ा रहे हैं.

ध्यान देने वाली बात है कि शादी की अनुमति आदेश में स्पष्ट लिखा है कि केवल 10 लोगों के बीच शादी संपन्न करना है. लेकिन शादियों में भीड़ थमने का नाम ही नहीं ले रही. और ये वीडियो इस बात की गवाही है कि ये देश चुनौतियों से नहीं ऐसे लोगों से ज्यादा परेशान है. जो चुनौतियों को और बढ़ा रहे हैं. ये तस्वीर सैलाना तहसील के ग्राम भीलों की खेड़ी की है जहाँ तहसीलदार एक शादी समारोह में अचानक पहुंचे, तो वहां हड़कंप मच गया, क्योंकि वहां नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थी और 100 से ज्यादा लोग भोजन कर रहे थे. तहसीलदार को देख हलवाई तो वहां से भाग खड़ा हुआ तो वहीं कई लोग बहस करने लगे.

बता दें कि गिरधारी डामर के लड़के की शादी थी, शादी में मात्र 10 लोगों को शामिल करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन जब तहसीलदार अरुण चंद्रवंशी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो पंगत में 100 से अधिक लोग तो खाना खाते मिले, सामाजिक दूरी इस शब्द के मायने तो यहाँ नज़र ही नहीं आए. लोगों ने मास्क भी नहीं लगा रखा था. तहसीलदार चंद्रवंशी ने बताया कि गिरधारी डामर के पुत्र की शादी कार्यक्रम में नियमों की अनदेखी पाई गई है. वहां घरेलू गैस की तीन टंकी भी मिली है.

विवाह आयोजक को नोटिस जारी कर कानूनी कार्रवाई की कार्यवाही की जा रही है. गैस एजेंसी संचालक को भी नोटिस दिया जाएगा, मौके से इलेक्ट्रानिक सामान के बिल भी जब्त किए गए हैं. लाकडाउन में जब पूरा बाजार बंद था, तब सैलाना के बस स्टैंड स्थित श्रीराम इलेक्ट्रानिक दुकान द्वारा 25 व 28 अप्रैल की तारीख में सामान बेचा गया. दुकान पर भी कारवाई करेंगे, शादी की पत्रिका में प्रीतिभोज का समय शाम छह बजे का लिखा था, लेकिन दोपहर में ही प्रीतिभोज शुरू हो गया, बता दें कि कई लोग ऐसे भी हैं जो प्रीतिभोज की जानकारी गलत दे रहे हैं, ऐसे में प्रशासन अब और सख्त होते हुए नज़र आ रहा है.

loading...
loading...

Check Also

‘तानाशाह की सनक! लाशों के ढेर पर अपना 20,000 करोड़ का महल बनवा रहा है एक प्रधानमंत्री’

पूरे देश के लोग ऑक्सीजन के बगैर तड़प-तड़प कर मर रहे हैं और प्रधानमंत्री अपने ...