https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Friday , June 25 2021
Breaking News
Home / खबर / सरकारी अस्पताल के SNCU में जमीन पर पड़ा मिला 8 दिन का मासूम, शुक्र है कि वक्त पर आ गई मां!

सरकारी अस्पताल के SNCU में जमीन पर पड़ा मिला 8 दिन का मासूम, शुक्र है कि वक्त पर आ गई मां!

उज्जैन के सरकारी अस्पताल चरक भवन में लापरवाही सामने आई है। यहां के SNCU (स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट) में भर्ती 8 दिन का मासूम वॉर्मर से जमीन पर पड़ा मिला है। बच्चे के सिर पर चोट के निशान हैं। बच्चे को पीलिया होने के चलते वार्ड में भर्ती किया गया था। मामले में कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं।

सरकारी अस्पताल चरक भवन में 28 मई को रीना रायकवार प्रसूति हुई थी। इसके बाद रीना 4 जून को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। घर पर ही मां ने बच्चे की आंखों में पीलापन दिखने की बात कही, तो फिर से अस्पताल में बच्चे को दिखाने पहुंचे। यहां डाॅक्टर ने बच्चे को पीलिया होने का अंदेशा जताकर एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कर लिया। 6 जून को रात 9 बजे बच्चे को दूध पिलाने के लिए अनाउसमेंट किया गया। इसके बाद बच्चे की मां रीना जब वार्ड में पहुंची, तो बच्चा वाॅर्मर की जगह नीचे जमीन पर पड़ा मिला। उसने तुरंत बच्चे काे उठाया। इसके बाद ड्यूटी डाॅक्टर और नर्स को सूचना दी।

सिर पर चोट के निशान

अस्पताल में इस तरह की लापरवाही की घटना पहली नहीं है, बल्कि कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हालांकि अब तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बच्चा जमीन पर कैसे गिरा। अंदेशा लगाया जा रहा है कि कहीं कोई बच्चा चोरी करने तो नहीं आया था। उसी दौरान बच्चे की मां आ गई। आशंका है कि चोरी करने वाला बच्चे को जमीन पर पटक कर चला गया हो। बच्चे के सिर पर चोट के निशान भी हैं।

कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए

ये शिकायत जब कलेक्टर आशीष सिंह के पास पहुंची, तो उन्होंने घटना को बड़ी लापरवाही बताकर जांच के आदेश दिए हैं। बच्चे के पिता ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर पत्नी सही वक्त पर एसएनसीयू वार्ड में नहीं पहुंचती, तो अनहोनी हो सकती थी।

loading...
loading...

Check Also

WTC Final में हार से मायूस विराट ने दिया बड़ा बयान, टीम से इन 4 का होगा पत्ता साफ!

नई दिल्ली:  बुधवार को WTC Final 2021 में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद ...