Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / शर्मनाक रिकॉर्ड: IPL में सबसे ज्यादा बार क्लीन बोल्ड हुए हैं ये 3 बल्लेबाज

शर्मनाक रिकॉर्ड: IPL में सबसे ज्यादा बार क्लीन बोल्ड हुए हैं ये 3 बल्लेबाज

नई दिल्ली। वल्र्ड में सबसे ज्यादा इंटरटेनिंग क्रिकेट लीग IPL में वैसे तो हर दिन मैच में नए-नए Records बनते हैं। विश्व के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली, शिखर और शेन वॉटसन के नाम एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। जिसे जानकर किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है। वो Records IPL में सबसे ज्यादा बार क्लीन बोल्ड होने का। आईए जानते हैं ऐसे ही 3 बल्लेबाजों के बारे में जिनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा बार क्लीन बोल्ड होने का शर्मनाक रिकार्ड दर्ज है।

शेन वॉटसन
अतंरराष्ट्रीय और IPL क्रिकेट से संन्यास ले चुके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर बल्लेबाज शेन वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी समय तक बतौर ओपनर शानदार प्रदर्शन किया है। वॉटसन अपने शुरुआती आईपीएल कॅरियर में कई टीमों की पहली पसंद रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें कई फ्रेंचाइजी से खेलने का मौका मिला है। वॉटसन ने अपने आईपीएल कॅरियर में कुल 145 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3874 रन बनाए और गेंदबाजी करते हुए 92 विकेट भी चटकाए। उनके नाम आईपीएल जो शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है वो है सबसे ज्यादा बार 35 बार क्लीन बोल्ड आउट होना।

शिखर धवन
दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। अब तक आईपीएल 2021 के 26 मैच खेले जा चुके हैं और इस दौरान ऑरेंज कैप ज्यादातर समय शिखर धवन के सिर पर रही है। उन्होंने अब तक अपने आईपीएल कॅरियर में 127.14 की स्ट्राइक रेट से कुल 5508 रन बनाए हैं। ऐसे शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी धवन अपने यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज होने से खुद को नहीं बचा पाए। वह आईपीएल में अब तक 33 बार क्लीन बोल्ड हो चुके हैं।

विराट कोहली
टीम इंडिया और आईपीएल टीम आरसीबी के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में शुमार हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल में 130.41 की स्ट्राइक रेट से कुल 6076 रन बनाए हैं और वह आईपीएल इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। लेकिन एक शर्मनाक कारनामा भी उन्होंने अपने नाम किया है। वह है आईपीएल में 32 बार क्लीन बोल्ड होना। आईपीएल में सबसे ज्यादा बार क्लीन बोल्ड होने वालों शेन वॉटसन पहले स्थान पर, दूसरे स्थान पर शिखर धवन और तीसरे स्थान पर विराट कोहली हैं।

loading...
loading...

Check Also

इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह चाहता है ये पारसी तेज गेंदबाज, जानिए कैसी तैयारी किए हैं अरजान

अरजान नागवासवाला के फोन पर जब गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अशोक ब्रह्मभट्ट का कॉल ...