Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / खास खबर : लॉकडाउन में राहत देने का जो सिस्टम बनाए योगी, वो पूरे देश में अनूठा

खास खबर : लॉकडाउन में राहत देने का जो सिस्टम बनाए योगी, वो पूरे देश में अनूठा

आज 20 अप्रैल है, वो तारीख जिसका इंतजार पूरे देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के लोग भी बेसब्री से कर रहे थे. आखिर आज से ही सबको लॉकडाउन में थोड़ी छूट जो मिलनी है. लेकिन इस सिस्टम को बनाने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो सिस्टम अपनाया वो जरा अलग है. आइये जानते हैं पूरा मामला विस्तार से…

रविवार शाम को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई. इसके जरिये योगी ने लॉकडाउन में ढील पर छूट लेने का निर्णय जिलों के डीएम पर डाल दिया और निर्णय लेकर शासन को अवगत कराने के निर्देश जारी कर दिए. जी, केंद्र सरकार के द्वारा 20 अप्रैल से लॉक डाउन में छूट जारी किए गए एडवाइज़री से अलग सीएम योगी ने जिलों के डीएम को फ़ैसला करने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने कहा कि 19 ऐसे संवेदनशील जिलों में जिनमें 10 या उससे अधिक के कोरोना पॉजिटिव केसेज पाए गए हैं, के भी जिलाधिकारी सजगता और सतर्कता के आधार पर निर्णय लें. यह निर्णय हॉट स्पॉट वाले क्षेत्रों में किसी छूट के लिए लागू नहीं होगा. हाॅट स्पाॅट वाले क्षेत्रों में मेडिकल, स्वच्छता तथा डोर स्टेप डिलीवरी सम्बन्धी गतिविधियां ही संचालित की जा सकेगी. अन्य कोई भी नई गतिविधि नहीं होगी.

योगी बोले कि लाॅक डाउन की अवधि तक उसका शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित किया जाए. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार से सोशल डिस्टेंसिंग और लाॅक डाउन के मानकों का उल्लंघन न हो.

इसी के बाद लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि लखनऊ में बड़ी संख्या में हॉट स्पॉट क्षेत्र हैं जबकि कोरोना पॉजिटिव पेशेंट भी बढ़ रहे हैं, ऐसे में लखनऊ में लॉकडाउन में अभी कोई छूट नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि लखनऊ में पूर्व की तरह लॉकडाउन जारी रहेगा. नगरीय क्षेत्र में किसी भी तरह कोई इकाई, कार्यालय, प्रतिष्ठान इत्यादि नहीं खुलेगा.

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...