Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / खबर / मांझी-सहनी की ‘एक मुलाकात’ : क्या बिहार में नई सियासी खिचड़ी पकाने की है तैयारी?

मांझी-सहनी की ‘एक मुलाकात’ : क्या बिहार में नई सियासी खिचड़ी पकाने की है तैयारी?

पटना :  कोरोना संकट और लॉकडाउन के बावजूद बिहार में सियासी हलचल तेज है। एक दिन पहले ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने दो विधायकों के साथ मुलाकात की। इसी बीच शनिवार को पूर्व सीएम और हम पार्टी के मुखिया जीतनराम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी की मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के मिलने की तस्वीर सामने आने के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ने लगा।

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी से मिले VIP चीफ मुकेश सहनी
सवाल उठ रहे कि आखिर जीतनराम मांझी और मुकेश सहनी की इस मुलाकात की वजह क्या हो सकती है? क्या बिहार में आने वाले दिनों में कोई राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिल सकता है? ये चर्चा इसलिए शुरू हुई क्योंकि दोनों ही नेताओं ने मुलाकात के बाद कोई बयान जारी नहीं किया। हालांकि, हिंदुस्तानी आवाम मोर्च के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने जरूर इस मुद्दे पर एक ट्वीट करके बताया कि मुलाकात में किस मुद्दे पर चर्चा हुई।

मुलाकात को लेकर मांझी ने किया ये ट्वीट

मांझी ने ट्वीट में लिखा, ‘पटना स्थित अपने आवास पर पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल को बढ़ाए जाने सहित अन्य मुद्दों को लेकर बिहार सरकार के पशु और मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी से विमर्श हुआ।’ इसमें उन्होंने बताया कि बिहार में कोरोना संकट की वजह से पंचायत चुनाव की संभावना कम है। ऐसे में पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर विचार किया गया। इससे पहले खुद मांझी ने ट्वीट करके सीएम नीतीश कुमार से पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल 6 महीने बढ़ाने की अपील की थी।

इस मुद्दे पर HAM प्रमुख ने सीएम नीतीश की तारीफ के साथ दी नसीहत
बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही। इसको लेकर पूर्व सीएम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ तो की, साथ ही नसीहत भी दी है। उन्होंने शनिवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, ‘अपने बेहतर और अद्वितीय कार्य से कोरोना में कमी लाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद। वैसे लॉकडाउन कोविड का समाधान नहीं, सही मायने में स्वास्थ्य संकट से निपटना है तो गांवों के उप स्वास्थ्य केन्द्रों तक को सुव्यवस्थित करना होगा ताकि भविष्य में स्वास्थ्य संकट से निपटा जा सके।’ ध्यान रहे कि मांझी ने कभी भी लॉकडाउन का समर्थन नहीं किया है।

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...