Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / खबर / खुशखबरी: ये स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया रेलवे, लिस्ट देखें

खुशखबरी: ये स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया रेलवे, लिस्ट देखें

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है। रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है।

इसी कड़ी में एक जुलाई से पश्चिमी रेलवे ने अहमदाबाद-वेरावल सोमनाथ एक्सप्रेस स्पेशल (ट्रेन संख्या 09257/58) की सेवाएं फिर से शुरू कर दी है। इसके अलावा रेलवे ने ओखा और गुवाहाटी के बीच ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

रेलवे के मुताबिक जुलाई के पहले हफ्ते में यह वीकली स्पेशल ट्रेन (ट्रेन संख्या नंबर 05635) का संचालन शुरू होगा। इस ट्रेन की टिकट बुकिंग 29 जून से शुरू हो चुकी है। नामित पीआरएस काउंटरों और इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए टिकट बुकिंग की जा सकती है।

इनके अलावा सेंट्रल रेलवे द्वारा पुणे-जयपुर द्वि साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को हर बुधवार और रविवार को चलाने का फैसला लिया गया है। इस ट्रेन का 4 जुलाई 2021 से 29 सितंबर 2021 तक विस्तार किया गया है।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...