Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / शर्म करे राजनीति: कोरोना में मदद के नाम पर चंदा मांग रहे कांग्रेस नेता, खूब ठगी जा रही जनता!

शर्म करे राजनीति: कोरोना में मदद के नाम पर चंदा मांग रहे कांग्रेस नेता, खूब ठगी जा रही जनता!

दशकों से कांग्रेस पार्टी के अंदर अगर कुछ नहीं बदला है तो वह है- भ्रष्टाचार। इसका उदाहरण हाल ही में देखने को मिला है। कांग्रेस के उत्तर प्रदेश मीडिया संयोजक ललन कुमार चंदा विवाद में फंस गए हैं। उन्होंने कोरोना के दौरान मदद हेतु चंदा इकट्ठा करने का मुहिम चलाया था, पर वो मदद के लिए दिए गए चंदे को अपने निजी बैंक खाते में जमा करते है।

बता दें कि एक स्थानीय अखबार में विज्ञापन के रूप में प्रकाशित चंदा अपील में ललन कुमार ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की तस्वीरें लगाई थी। विज्ञापन में ललन कुमार ने ‘मदद हमारी पहल’ नाम के अभियान के तहत कोरोना पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए अपने व्यक्तिगत खाते में चंदा देने की अपील की थी।

इतना ही नहीं ललन कुमार अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए धड़ले से चंदा इकट्ठा कर रहे है। ट्विटर पर भी वो अपने निजी बैंक खाते में पैसा जमा करने की मांग करते हुए दिख रहे हैं।

ललन कुमार यह मुहिम 9 मई से चला रहे हैं, यानी आज करीबन 1.5 महीने हो गए और कांग्रेस आलाकमान को इस बात की भनक तक नहीं कि, उनके नाम पर चंदे का भ्रष्ट मुहिम चलाया जा रहा है।

हालांकि, उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने इस विवाद को गंभीरता से लिया है। कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि पार्टी ने इसकी अनुमति नहीं दी और यह ललन कुमार का निजी मामला है। उन्होंने कहा कि ललन कुमार को इसके लिए पार्टी के नाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था। भले ही कांग्रेस ने इससे पल्ला झाड़ने की कोशिश की है परंतु इतने दिनों से कोई एक्शन क्यों नहीं लिया गया ?

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य अजय राय ने कहा कि यह प्रथा गलत है और कोई भी नेता पार्टी के नाम पर व्यक्तिगत खाते में चंदा नहीं मांग सकता। उन्होंने कहा, ‘मामला अभी मेरे संज्ञान में आया है। इस पर पार्टी में चर्चा होगी।’

ललन कुमार से जब इस मामले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि, “मैं मदद हमारी पहल” नाम से एक मुहिम चला रहा हूं। मेरी बस एक ही मंशा है कि, ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद की जा सके। अगर किसी को मेरे मुहिम से आपत्ति है, तो मैं उसे अपने खाते का पूरा विवरण दे सकता है”।

बता दें कि ललन कुमार बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में इस तरह से चंदा इकट्ठा करना सवाल तो खड़े करता ही है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...